‘बेवफा सनम’ की एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन से शादी कर छोड़ दी थी इंडस्ट्री, 13 साल बाद लौटी तो मिले मां के रोल

‘बेवफा सनम’ की एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन से शादी कर छोड़ दी थी इंडस्ट्री, 13 साल बाद लौटी तो मिले मां के रोल

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर का आज जन्मदिन है। शिल्पा ने कई फिल्मों में काम किया है। आज वह अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं। शिल्पा का जन्म 20 नवंबर 1969 को मुंबई में हुआ था। वह नम्रता शिरोडकर की बहन हैं।

‘किशन कन्हैया’ में दिया बोल्ड सीन

शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत 1989 में फिल्म ‘भ्रष्टाचार’ से की थी। इसी साल आई फिल्म ‘किशन कन्हैया’ में शिल्पा ने बोल्ड सीन देकर बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। इसके बाद शिल्पा ने अपने 10 साल के फिल्मी करियर में कई फिल्में की। लेकिन शिल्पा की कोई भी फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। “बेवफा सनम” फिल्म को लेकर उन्हें जरूर याद किया जाता है। इस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट साबित हुए थे।

शिल्पा की मां मीनाक्षी मराठी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री थीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि शिप्ला 10वीं फेल हैं। इसलिए वह एक्टिंग की दुनिया में आ गईं। फिल्मी करियर में शिल्पा ने कई बड़े स्टार्स अमिताभ बच्चन, गोविंदा, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम किया। शिल्पा को सिनेमा जगत और टीवी में मिलाकर 30 साल से ज्यादा हो चुके हैं।

हालांकि शिल्पा फिल्मों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। फिल्में फ्लॉप होने के कारण शिल्पा का करियर भी डूबता चला गया। शिल्पा ने साल 2000 में यूके बेस्ड बैंकर अपरेश रंजीत से शादी कर ली थी। शादी के बाद शिल्पा लंदन में ही रहने लगीं। हालांकि इस बीच वो भारत आती-जाती रहीं। शिल्पा की प्रमुख फिल्मों में ‘हम’, ‘दिल ही तो है’, ‘आंखें, ‘खुदा गवाह’ ,’गोपी-किशन’ , ‘हम हैं बेमिसाल’ ,’बेवफा सनम’, ‘मृत्युदंड’ और ‘दंडनायक’ हैं।

बोल्ड सीन देकर छा गई थीं ये अभिनेत्री, लेकिन इंडस्ट्री ने बना दिया 'मनहूस' - Entertainment News: Amar Ujala

शिल्पा शिरोडकर ने साल 2000 तक फिल्मों में काम किया और इसके बाद एक्टिंग से ब्रेक ले लिया। एक्टिंग से ब्रेक लेने के बाद शिल्पा शिरोडकर ने साल 2013 में टीवी के जरिए वापसी की। उन्होंने ‘एक मुट्ठी आसमान’ सीरीयल में काम किया। इसके बाद ‘सिलसिला प्यार का’ और ‘सावत्री देवी कॉलेज और हॉस्पिटल’ में नजर आईं जो कि साल 2017 में टेलीकास्ट हुआ था।

शिल्पा अब टीवी शोज में मां के किरदार में ज्यादा दिखाई देती हैं। हालांकि बड़े परदे पर उनकी वापसी अब तक नहीं हो पाई। उनका लुक भी पहले से काफी बदल गया है।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *