फिल्मी सितारों के लिए अपनी एक्टिंग स्किल्स और खूबसूरती के साथ-साथ ये भी बेहद जरूरी होता हैं कि वो किसी तरह के विवाद में न पड़ें। मायानगरी की दुनिया इमेज पर काम करती हैं।

अगर आपकी इमेज खराब है तो फिर लोग आपको पसंद नहीं करते। जाहिर है इस बात का असर आपके काम पर पड़ता है। कई फिल्मी सितारे ऐसे हैं जिन्होंने अपनी कॉन्ट्रोवर्सीज में पड़कर अपने अच्छे खासे चलते करियर पर बट्टा लगा दिया।

विवेक ओबरॉय

फिल्म स्टार विवेक ओबरॉय फिल्मी दुनिया के एक उभरते सितारे थे। साथिया और युवा जैसी फिल्मों के बाद वो यंग जनरेशन की हार्टबीट बन गए थे। फिर विवेक ओबरॉय ने तैश में आकर सलमान खान से ही पंगा ले डाला। जिसका नतीजा हर कोई जानता है।

विवेक ओबरॉय की ये एक गलती उनके करियर पर इतनी भारी पड़ी कि एक्टर का अच्छा खासा करियर ही चौपट हो गया। विवेक ओबरॉय ने सलमान खान के खिलाफ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया था कि उन्होंने 41 बार फोन कर उन्हें धमकी दी है।

सलमान खान

कॉन्ट्रोवर्सीज का असर फिल्मी करियर पर तो सलमान खान ने भी झेला है। ऐश्वर्या राय बच्चन से ब्रेकअप के बाद सुपरस्टार सलमान खान बुरी तरह मीडिया के निशाने पर आ गए थे।

जिसकी वजह से सलमान खान का स्टारडम तक हिल गया था। संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम के ब्लॉकबस्टर होने के बाद सलमान खान को दूसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने में पूरे 10 साल लग गए थे।

कंगना रनौत

एक्ट्रेस कंगना रनौत बेशक फिल्मी दुनिया के सबसे टैलेंडेट एक्ट्रेसेस की लिस्ट में आती हैं। बावजूद इसके उन्हें वो दर्जा नहीं मिलता जो दूसरी अदाकाराओं को मिलता है। इसकी वजह भी उनका लगातार विवादों में रहता है।

उनके मुंह से निकले बोल महीनों तक मीडिया में गूंजते हैं। जिसका असर कहीं न कहीं एक्ट्रेस के फिल्मी करियर पर पड़ा है। एक्ट्रेस के साथ हाथ मिलाने के बड़े फिल्म निर्माता भी कन्नी काटते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

दिवंगत फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत नए जनरेशन के स्टार थे। काई पो छे से लेकर एम एस धोनी और छिछोरे जैसी फिल्मों से एक्टर ने अपनी धमक लोगों को महसूस कराई थी। मगर वो मीटू कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो गए।

मीडिया में उनके खिलाफ कॉन्ट्रोवर्शियल रिपोर्ट्स छपने लगी जिसका असर उनके करियर पर पड़ा। इसका दर्द सुशांत सिंह राजपूत को सालता रहा और वो कथित तौर पर डिप्रेशन का शिकार हो गए थे।कहा ये भी जाता है कि ड्राइव की शूटिंग के दौरान जैकलीन ने बिना बताए सलमान के साथ रेस-3 साइन कर ली। जिसमे फिल्म के निर्माता करण जौहर ने भी साथ दिया। इस हरकत से ड्राइव को  बनने में कई साल लग गए।

तनुश्री दत्ता

फिल्मी दुनिया की खूबसूरत और बेहद हॉट एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने आशिक बनाया आपने से डेब्यू किया था। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई और तनुश्री दत्ता का फिल्मी करियर भी चमक गया था।

फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के दौरान एक्ट्रेस ने नाना पाटेकर और गणेश आचार्य पर उनके उत्पीड़न के आरोप लगा थे। इतना ही नहीं, अदाकारा के मुताबिक सेट पर उन्हें और उनके परिवार को बुरी तरह से डराया, धमकाया भी गया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *