ईशा गुप्ता ने टॉपलेस तस्वीर पर दिया ट्रोलर्स को तगड़ा जवाब, कहा लोगों की मानसिकता है घटिया सोच के लिए जिम्मेदार

ईशा गुप्ता ने टॉपलेस तस्वीर पर दिया ट्रोलर्स को तगड़ा जवाब, कहा लोगों की मानसिकता है घटिया सोच के लिए जिम्मेदार

‘राज 3’ फेम ईशा गुप्ता ने बोल्डनेस की सारी हदें तोड़ते हुए अपनी टॉपलेस पिक्चर पोस्ट कर दी थी, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी तहलका मचा था। एक तरफ ईशा के फैंस ने उनकी बोल्डनेस की तारीफ की थी, तो दूसरी ओर सोशल मीडिया यूजर्स ने एक्ट्रेस को बुरी तरह ट्रोल किया था।

ईशा ने बालकनी में खड़े होकर पोज देते हुए इन पिक्चर्स को पोस्ट किया था, जो उन्हें ट्रोल करने की एक बड़ी वजह थी। तस्वीर में ईशा की पीठ कैमरे की ओर थी, मगर उनकी परछाई काफी रिवीलिंग थी, जिसके चलते उनके इंस्टाग्राम पर भद्दे कमेंट्स की बाढ़ आ गई थी।

अपने इसी पोस्ट को लेकर अब एक्ट्रेस ने अब चुप्पी तोड़ी है। ईशा ने लोगों की ओर से मिले भद्दे कमेंट्स पर अपने विचार रखते हुए कहा है कि समाज में लिंग भेद है। एक्ट्रेस ने कहा कि- “ये लिंग भेदभाव है। इतने सारे पुरुष कलाकार शर्टलेस तस्वीरें डाल रहे हैं।

इतना ही नहीं ईशा ने उन लोगों पर भी अपनी नाराजगी व्यक्त की है जो महिलाओं को बलात्कार को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार मानते हैं। “ये उनकी मानसिकता है जिसे दोषी ठहराया जाना चाहिए। एक महिला के कपड़े जो लोगों को बलात्कार के बारे में सोचने पर मजबूर कर देते हैं, समस्याग्रस्त है।

एक्ट्रेस ने इस पर बात करते हुए विस्तार से बताया कि, “मैं उस स्तर तक परिपक्व हो गयी हूं जहां मैं अब प्रतिक्रिया नहीं देती। मैं ये भी समझती हूं कि आप कुछ भी करें, लोग उंगलियां उठाएंगे। एक बार मुझे याद आता है कि मैंने एक साड़ी में एक तस्वीर डाली थी और कोई लिख रहा था, ‘आज पूरे कपड़ों में फोटो डाला है!’

ईशा का मानना है कि समस्या बुनियादी स्तर पर है। “ऐसे कई लोग हैं जो सामने वाली मजबूत लड़कियों को पसंद नहीं करते हैं। उन्हें प्यारी लड़कियां पसंद हैं। लेकिन लोग जानते हैं कि मैं मजबूत हूं और अगर कोई मुझे थप्पड़ मारे, तो मैं उन्हें दो बार थप्पड़ मारने जाऊंगी”। अंत में उन्होंने कहा कि, “ये सिर्फ हमारे देश तक सीमित नहीं है। लैंगिक असमानता और लिंगवाद के बारे में चल रही बातचीत के बावजूद ये दुनिया में हर जगह होता है। काश हम अपने विचारों में और अधिक प्रगतिशील बनते।”

एक्ट्रेस के इस बेबाक बयान के बाद अब सोशल मीडिया में एक बार फिर वो ट्रोलर्स के निशाने पर हैं।लेकिन इन सब बातों से ईशा को कोई भी मतलब नहीं है। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी खुद चुनी है और खुद ही इसके लिए जिम्मेदार हैं।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *