हिट फिल्म देने के बाद भी, इस प्रसिद्ध अभिनेत्री का करियर बर्बाद हो गया, नाम जानकर हैरान रह जाओगे।

हिट फिल्म देने के बाद भी, इस प्रसिद्ध अभिनेत्री का करियर बर्बाद हो गया, नाम जानकर हैरान रह जाओगे।

अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने कई सुपरस्टार के साथ कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है। अभिनेत्री की पहली फिल्म सुपरहिट हुई, लेकिन फिर भी, अभिनेत्री जल्द ही हिंदी सिनेमा की दुनिया से गायब हो गई।

उन्हें अभिनेता आमिर खान की ‘लगान’ से बहुत पहचान मिली। आज हम ग्रेसी सिंह के बारे में जानेंगे जिन्होंने ‘लगान’ और ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

अभिनेत्री का जन्म 20 जुलाई, 1980 को दिल्ली में हुआ था। उसके माता-पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर या इंजीनियर बने, लेकिन ग्रेसी एक क्लासिकल डांसर बनना चाहती थी। उन्होंने भरतनाट्यम और ओडिसी डांस में प्रशिक्षण लिया है।

इसलिए जब ‘लगान’ के लिए उनका स्क्रीन टेस्ट लिया गया, तो अभिनेत्री को ‘हाथोन पे ऐसी बात’ गाने पर डांस करने के लिए कहा गया।

उनके नृत्य कौशल और अभिनय ने उन्हें कई फिल्म प्रस्ताव दिए। जब ग्रेसी को फिल्म लगान में एक अभिनेत्री होने का मौका मिला, तो वह इस भूमिका में इतनी तल्लीन हो गईं कि उन्हें अपने शूट के आसपास के लोगों से बात करना भी याद नहीं था।

अभिनेत्री ने हिंदी फिल्म जगत में एक मजबूत प्रवेश किया, लेकिन धीरे-धीरे उनके करियर ने बी-ग्रेड फिल्मों और टेलीविजन की ओर रुख किया।

ग्रेसी ने जल्द ही बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ दी। एक्ट्रेस ग्रेसी ने प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में अभिनेता अजय देवगन के साथ काम किया था, लेकिन फिल्म में उनका किरदार बहुत छोटा था, जिसे उन्हें सहना पड़ा।

इसके बाद अभिनेत्री ने 2004 में संजय दत्त के साथ ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में काम किया।  फिल्मों में उनके बढ़ते हुए दायरे को देखते हुए, ग्रेसी ने छोटे पर्दे पर प्रवेश किया। अभिनेत्री ने ‘संतोषी मां’ श्रृंखला में मुख्य भूमिका निभाई थी। लेकिन अब अभिनेत्री फ़िल्मी दुनिया से दूर है और अपने परिवार के साथ समय बिता रही है।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *