मुमताज से शादी करना चाहते थे फिरोज खान, लेकिन बन गए समधी समधन !

मुमताज से शादी करना चाहते थे फिरोज खान, लेकिन बन गए समधी समधन !

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई थी। राजेश खन्ना और शम्मी कपूर जैसे कलाकारों के साथ मुमताज की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था।

शम्मी कपूर एक्ट्र्से से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन उनकी एक शर्त के कारण मुमताज ने शादी से इंकार कर दिया था। इससे इतर मुमताज को लेकर यह भी खबर थी कि एक्टर फिरोज खान भी उनसे शादी करना चाहते थे और वह उनके सबसे ज्यादा नजदीक थे। इस बात को लेकर अब मुमताज ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में चुप्पी तोड़ी है।

मुमताज से इंटरव्यू में सवाल किया गया कि उन्होंने फिरोज खान से शादी करने से ना क्यों कहा? इसका जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा, “फिरोज ने कभी भी मुझे शादी के लिए प्रपोज नहीं किया। ‘मैं शादी करने चला’ के वक्त से ही उनकी एक गर्लफ्रेंड थी। वह बहुत ही खूबसूरत थी और उन्हें बहुत प्यार भी करती थी। लेकिन मुझे नहीं मालूम कि दोनों क्यों अलग हो गए।”

मुमताज ने फिरोज खान के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “फिरोज और मैं बहुत अच्छे दोस्त थे। वह एक ऐसे इंसान थे, जो शायद ही अपनी कोई बात दूसरों को बताता हो, लेकिन मेरे साथ उन्होंने हर बात, हर चीज साझा की। मैंने उनकी आंखों में आंसू तक देखे हैं। कोई भी महिला फिरोज और शम्मी जी से प्यार कर सकती थी। लेकिन फिरोज से शादी करना तालाब में छलांग लगाने जैसा था।”

मुमताज ने इ स बात की वजह जाहिर करते हुए आगे कहा, “यह बिल्कुल दिल तोड़ने के लिए कहने जैसा था। शम्मी कपूर के वक्त पहले ही मेरा दिल टूट चुका था और मैं नहीं चाहती थी कि ऐसा दोबारा हो। ऐसे में हमने अपने रिश्ते को केवल दोस्ती तक ही सीमित रखा था। अगर यह किसी दूसरी दिशा में जाता भी तो यह टूट जाता और हमारी दोस्ती भी नहीं बचती।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म अपराध के बाद फिरोज खान एक्ट्रेस मुमताज को पसंद करने लगे थे। लेकिन उनके परिवार ने उनकी दूसरी शादी को स्वीकार नहीं किया, जिससे वह मुमताज से शादी नहीं कर पाए। वहीं मुमताज ने भी साल 1974 में एनआरआई बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर ली थी और लंदन में शिफ्ट हो गई थीं।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *