प्रियंका चोपड़ा से शिल्पा शेट्टी तक ये सेलेब्स भी हैं महंगे रेस्टोरेंट्स के मालिक

प्रियंका चोपड़ा से शिल्पा शेट्टी तक ये सेलेब्स भी हैं महंगे रेस्टोरेंट्स के मालिक

बॉलीवुड में वो दौर गया जब सितारों की कमाई का एकमात्र ज़रिया फिल्में ही होती थी। फिल्में मिली तो अर्श पर नहीं मिली तो फर्श पर.। मौजूदा दौरा में कई सितारें हैं जो फिल्मों और विज्ञापनों से करोंड़ों की कमाई करने के अलावा साइड बिज़नेसभी कर रहे हैं। सितारों के साइड बिजनेस में सबसे ज्यादा सक्सेसफुल है रेस्टोरेंट और क्लबस का बिजनेस है।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी नाम कमा चुकीं प्रियंका चोपड़ा अब प्राउड रेस्टोरेंट ओनर हैं। 26 मार्च 2021 को प्रियंका ने न्यूयॉर्क में अपना एक भारतीय रेस्टोरेंट खोला है। जिसका नाम सोना (Sona) है। न्यूयॉर्क की 20वीं स्ट्रीट पर सोना रेस्टोरेंट स्थित है। ये रेस्टोरेंट प्रियंका का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है, जिसपर पानी की तरह पैसा बहाकर प्रियंका और निक ने सपने से भी खूबसूरत और आलीशान बनाया है।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी का नाम इंडस्ट्री की सक्सेसफुल बिज़नेसवुमन में भी शुमार होता है। शिल्पा भी हॉस्पिटेलिटी बिज़नेस में हैं। वह मुंबई में फैले ‘Bastian’ रेस्तरां चेन की को-ओनर हैं। कुछ ही समय पहले शिल्पा ने बांद्रा इलाके में अपना नया रेस्तरां ‘Bastian’ खोला है। इस रेस्तरां की कुछ तस्वीरें शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की थीं। 8000 वर्गफुट में फैला शिल्पा का ये रेस्तरां बेहद रिगल दिखता है। जो कि बॉलीवुड सेलीब्रिटीज़ के फेवरेट पार्टी डेस्टिनेशन में से एक बन गया है।

जैकलीन फर्नांडिस

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन ने साल 2017 में जैकलीन ने श्रीलंका की राजधानी कोलंबो शहर में अपना पहला रेस्तांरा Kaema-Sutra खोला था। जैकलीन का ये रेस्टोरेंट फाइव स्टार होटल Shangri-La में है। इसके अलावा, साल 2018 में जैकलीन ने अपने कुछ फ्रेंड्स के साथ हाथ मिलाकर मुंबई के पाली हिल में भी अपना एक थाई-रेस्टोरेंट खोला था। हांलाकि जैकलीन का ये रेस्टोरेंट कुछ खास नहीं चल पाया, जिसे बाद में बंद कर दिया गया।

जूही चावला

जूही चावला के पति जय मेहता सक्सेसफुल बिज़नेसमैन है। दुनिया के कई देशों में उनका बिजनेस फैला है। इसके अलावा उन्होने रेस्तरां बिजनेस में भी हाथ आजमाया है। जूही और जय मेहता का एक रेस्टोरेंट Rue Du Liban मुंबई के पॉश इलाके में भी है।  जूही का ये रेस्तारां बेहद भव्य है जो कि 3,200 वर्ग फुट में फैला है।

चंकी पांडे

बॉलीवुड में फ्लॉप और बांग्लादेश में सुपरहिट अभिनेता चंकी पांडे अपनी वाइफ भावना पांडे के साथ मिलकर एक इटालियन फूड रेस्त्रां भी चलाते हैं। ‘द एल्बो रूम’ नाम का उनका यह रेस्त्रां खार (वेस्ट) में स्थित है। बॉलीवुड सेलेब्स का बीच चंकी का ‘द एल्बो रूम’ बेहद पॉपुलर है।

परिजाद जोराबियन

खूबसूरत एक्ट्रेस परिजाद जोराबियन का फिल्मी करियर फ्लॉप रहा, हांलाकि परिजाद का रेस्तरां बिजनेस सक्सेसफुल है। मुंबई के पॉश इलाके में परिजाद का रेस्त्रां गोंडोला है। इस रेस्त्रां की शुरुआत परिजाद के पिता ने साल 1975 में की थी, जिसे बाद में परिजाद ने रेनोवेट करवाया। परिजाद का ये रेस्टोरेंट लज़ीज़ इंडियन, चाइनिज़ और सी-फूड के लिए फेमस है।

 

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *