लगान जैसी सुपर हिट फिल्म देने के बाद भी ग्रेसी सिंह ने नहीं की शादी, अब ले लिया हैं संन्यास -जाने किसी जिंदगी जी रही हैं

लगान जैसी सुपर हिट फिल्म देने के बाद भी ग्रेसी सिंह ने नहीं की शादी, अब ले लिया हैं संन्यास -जाने किसी जिंदगी जी रही हैं

Gracy Singh B’day Special: आमिर खान (Amir Khan) की सुपरहिट फिल्म लगान (Lagaan) की एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह आज अपना 42वां जन्मदिन (Gracy Singh Birthday Special) मना रही हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह का जन्म 20 जुलाई, 1980 को दिल्ली में हुआ था। ग्रेसी सिंह आशुतोष गोवारिकर की सुपरहिट फिल्म लगान में आमिर खान की हीरोइन बनकर रातों रात हिट हो गई थी। टीवी सीरियल से आमिर खान की फिल्म मे ब्रेक मिलना उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी। ग्रेसी ने भी इसी के मद्देजनर गौरी के रोल में पूरी जान झोंक दी थी।

Gracy Singh ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें इंडस्ट्री में वो पहचान नहीं मिली जिसकी वह हकदार हैं! ‘लगान’, ‘गंगाजल’, ‘मुन्नाभाई MBBS’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने बाद भी फिल्म इंडस्ट्री ने एक्ट्रेस के टैलेंट को नजरअंदाज कर दिया। Gracy Singh आज 42 साल की हो चुकी हैं, लेकिन आज तक एक्ट्रेस ने शादी नहीं की है।

वैसे तो बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस है जिन्होंने 40 साल की उम्र में शादी नहीं की है लेकिन ग्रेसी सिंह की सबसे खास बात यह है कि उनका नाम आज तक किसी भी को-एक्टर के साथ नहीं जुड़ा है और न ही कभी उनके अफेयर के बारे में कोई खबरें सामने आई हैं। आज Gracy Singh के जन्मदिन (Gracy Singh Birthday Special) के मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी के कुछ गुमनाम हिस्से.

ग्रेसी सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं मेहनत कर सकती हूं लेकिन किसी की चापलूसी नहीं, फिल्म इंडस्ट्री की ये ग्रुप बाजी मुझे समझ में आती है। फिल्म में रोल करने के लिए प्रोड्यूसर के पास जाओ, पार्टी अटेंड करो, डायरेक्टर से मिलो, मुझे यह सब पसंद नहीं था और फिर धीरे-धीरे मेरे पास काम आना भी बंद हो गया। इसके अलावा एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें एक्टिंग के अलावा और भी बहुत कुछ करना है. लेखन और डांस भी उन्हें बेहद पसंद है।

बॉलीवुड में शानदार एंट्री होने के बावजूद ग्रेसी का करियर डामाडोल होता रहा और बी-ग्रेड फिल्मों तक जा पहुंचा। 2002 में उन्होंने तेलुगू कॉमेडी ड्रामा फिल्म संतोषम में सुपरस्टार नागार्जुन के साथ काम करने का मौका मिला था। फिल्म तो बहुत ही चली पर ग्रेसी का करियर यहां भी नहीं चला। इस फिल्म में नागार्जुन, ग्रेसी सिंह, श्रिया सरन और प्रभुदेवा जैसे कई बड़े कलाकार ने भूमिका निभाई थी।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ग्रेसी सिंह ब्रह्माकुमारी आध्यात्मिक संगठन की सदस्य हैं। ग्रेसी का ज्यादातर समय आध्यात्म की ट्रेनिंग लेने और देने में निकल जाता है।

ब्रह्माकुमारी संस्था की सदस्य होने की वजह से Gracy Singh ने न तो शादी की है और न ही उनका कोई भी लव अफेयर रहा है। बताया जाता है कि ग्रेसी सिंह को संस्था में लोग दीदी कहकर उनका आशीर्वाद लेने आते हैं। अब ग्रेसी सिंह ऐसे किरदार भी करती हैं जो साधारण हो और जिससे उनकी फैमिली को कोई परेशानी ना हो। साथ ही अभिनेत्री स्टेज शो करती है और क्लासिकल डांस सिखाती हैं। ग्रेसी इस्कॉन से जुड़े धार्मिक शोज में हिस्सा लेती हैं औऱ लोग उनके डांस की बहुत ही तारीफ करते हैं।

Smina Sumra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *