HDFC Bank: एचडीएफसी के क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव

HDFC Bank: एचडीएफसी के क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव

एचडीएफसी बैंक ने निश्चित क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड प्वॉइंट प्रोग्राम और मूल्य संरचना में संशोधन के संबंध में एसएमएस भेजे हैं।प्राप्त संदेश के अनुसार, “सावधान! आपके एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड पर शुल्क और रिवॉर्ड पॉइंट प्रोग्राम की अनुसूची में संशोधन किया गया है: 1 जनवरी 23 से एचडीएफसी बैंक ने तीसरे पक्ष के खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से लीज फंड पर मूल्य संरचना को संशोधित किया है। एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के अनुसार, “तीसरे पक्ष के खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से किए गए लीज फंड के लिए, कुल लेनदेन राशि का 1% शुल्क कैलेंडर माह के दूसरे किराये के लेनदेन से लगाया जाएगा।


यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय स्थान पर या भारत में स्थित एक व्यापारी के साथ भारतीय मुद्रा में लेनदेन (इन-स्टोर या ऑनलाइन) करते हैं, लेकिन विदेशों में पंजीकृत हैं, तो 1% का एक गतिशील और स्थिर रूपांतरण मार्कअप शुल्क लिया जाएगा, “वेब साइट के अनुसार .बैंक की वेबसाइट के अनुसार, रिवॉर्ड पॉइंट्स प्रोग्राम में संशोधन का विवरण नीचे दिया गया है।

एचडीएफसी बैंक स्मार्टबाय पोर्टल पर, फ़्लाइट और रिज़ॉर्ट बुकिंग के लिए रिवार्ड पॉइंट्स का रिडेम्पशन प्रति कैलेंडर माह में इन्फिनिया के लिए 1,50,000 रिवार्ड पॉइंट्स, डायनर्स ब्लैक के लिए 75,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स और सभी अलग-अलग कार्ड्स के लिए 50,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स पर कैप किया जाएगा।
2. एचडीएफसी बैंक स्मार्टपरचेज पोर्टल पर, तनिष्क वाउचर के लिए रिवॉर्ड प्वॉइंट्स का रिडेम्पशन इन्फिनिया कार्ड्स के लिए प्रति कैलेंडर माह 50,000 रिवॉर्ड पॉइंट्स पर कैप किया जाएगा।
3. स्टेटमेंट स्थिरता (कैशबैक रिडेम्पशन) के खिलाफ रिवार्ड पॉइंट्स का रिडेम्पशन प्रति कैलेंडर माह में मिलेनिया, आसान ईएमआई मिलेनिया, भारत, फार्मेसी और पेटीएम कार्ड के लिए 3,000 रिवॉर्ड पॉइंट और सभी अन्य कार्ड के लिए 50,000 रिवॉर्ड पॉइंट पर कैप किया जाएगा। 1 फरवरी 2023 से प्रभावी
4. चुनिंदा उत्पादों और वाउचरों के लिए, रिवॉर्ड पॉइंट्स को भुनाने की सीमा कुल कीमत के 70% पर होगी। शेष राशि का भुगतान उसी क्रेडिट कार्ड से 1 फरवरी 2023 से किया जाना है।यह Infina & Diners Black कार्ड के लिए प्रासंगिक नहीं है।
एक। रेंट फंड्स सभी कार्ड्स पर रिवार्ड पॉइंट्स अर्जित नहीं करेंगे
बी। बिजनेस रीगलिया, बिजनेस रेगेलिया फर्स्ट, बिजनेस मनी अगेन, सीएससी स्मॉल एंटरप्राइज मनीबैक, पेटीएम बिजनेस, फ्लिपकार्ट बिजनेस, रिटेलियो, बेस्ट प्राइस सेव स्मार्ट, बेस्ट प्राइस सेव मैक्स और पिनलैब्स के अलावा सरकार से जुड़े लेनदेन सभी कार्डों पर रिवार्ड प्वाइंट नहीं अर्जित करेंगे।
सी। शिक्षा से जुड़े लेन-देन से बिजनेस रीगलिया, बिजनेस रेगलिया फर्स्ट, बिजनेस मनी अगेन, सीएससी स्मॉल एंटरप्राइज मनीबैक, पेटीएम बिजनेस, फ्लिपकार्ट बिजनेस, रिटेलियो, बेस्ट प्राइस सेव स्मार्ट, बेस्ट प्राइस सेव मैक्स और पिनलैब पर रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं मिलेंगे।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *