कैसे रोनित रॉय बने छोटे पर्दे के अमिताभ बच्चन? जानिए उनके लाइफस्टाइल के बारे में….

कैसे रोनित रॉय बने छोटे पर्दे के अमिताभ बच्चन? जानिए उनके लाइफस्टाइल के बारे में….

एक एक्टर ऐसे भी हैं जो अभिनेता बने तो दर्शको को कुर्सी से हिलने न दे और अगर विलेन बने तो फैंस को गालिया देने पर मजबूर कर दें… जी हां वो अभिनेता है फिल्मों और टीवी के स्टार रोनित रॉय। रोनित रॉय जिन्हें छोटे पर्दे का अमिताभ बच्चन कहा जाता है।

कसौटी जिंदगी के मिस्टर बजाज हो या फिर अदालत के केडी पाठक… रोल कोई भी हो, लेकिन रोनित हर रोल में फिट एंड हिट ही साबित होते हैं। महाराष्ट्र के नागपुर में जन्में रोनित आखिर कैसे बन गए छोटे पर्दे के अमिताभ बच्चन?…अपने हम रोनित रॉय की लाइफ स्टाइल के बारे में जानेंगे। .

जन्म

रोनित रॉय का जन्म 11 अक्टूबर 1965 को महाराष्ट्र के नागपुर में एक बंगाली परिवार में हुआ था। रोनित रॉय का पूरा नाम रोनित बोस रॉय है। रोनित रॉय का एक भाई है। रोनित का बचपन गुजरात के अहमदाबाद में बीता है औऱ वहीं से उन्होंने अपनी पढाई पूरी की है।

उन्होंने होटल मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की है। कॉलेज खत्म करने के बाद रोनित रॉय एक्टिंग में किस्मत आजमाने के लिए मुम्बई आ गए और उन्हें अपने पापा के फ्रेंड film director सुभाष घई के घर रहना पड़ा।

करियर .

इस दौरान उन्होंने सुभाष घई से कई बार फिल्मों में काम करने की बात की थी लेकिन घई साहब ने तब इंकार कर दिया था क्योकि वो फिल्म इंडस्ट्री के उतार चढ़ाव को जानते थे। साल 1992 में रोनित ने फिल्म जान तेरे नाम के लिए ऑडिशन दिया लेकिन वो पहले attempt में ही फेल हो गए।

जिसके बाद उन्हें एक और ऑडिशन का मौका मिला और वो फिल्म के लिए चुन लिए गए। जान तेरे नाम रिलीज हुई और हिट भी हुई। इसके बाद बॉमब्लास्ट, सैनिक, हलचल, खतरो के खिलाड़ी, स्टूडेंट ऑफ दइयर, काबिल जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है। .

रोनित केवल फिल्मों तक ही सक्रिय नहीं थे, उन्होंने 1997 में टीवी की दुनिया में भी कदम रखा। लेकिन 2002 में एकता कपूर के शो कसौटी जिंदगी के में मिस्टर बजाज के रोल ने रोनित को घर-घर में पहचान दिला दी। इसके बाद क्योंकि सास भी कभी बहूं थी, कोई है, कसम से, बंदनी और अदालत जैसे बेहतरीन शो में नजर आए।

लव लाइफ. 

अब बात करते है रोनित की लव लाइफ की तो रोनित ने दो शादियां की है, पहली शादी उन्होंने जोआना नाम की महिला से की थी, जिसने उनकी एक बेटी है। लेकिन दोनो अलग हो गए, इसके बाद उन्हेने अभिनेत्री नीलम सिंह से शादी की थी, जिनसे उन्हें दो बच्चे, बेटी और बेटा है। रोनित एक्टिंग के साथ-साथ एक सिक्यूरिटी एजेंसी भी चलाते है, जो  सेलीब्रिटीज को सिक्यूरिटी देने का काम करती है। .

बात करें रोनित की पसंद की तो उन्हें इटेलियन खाना और बंगाली खाना काफी पंसद है, वहीं इंटरनेट सर्फिंग और नई चीजो की खोज करना उनकी हॉबी है वही फेवरेट डेस्टिनेशन है गोवा।

रोनित के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास ऑडी Q 7 और ऑडी आर 8 है। वहीं उनकी इनकम की बात करे तो रोनित पर एपिसोड 1.5 लाख रुपये लेते है, वहीं उनकी नेट वर्थ है 40 करोड़ । रोनित रॉय टीवी हो या फिर फिल्म जगत सभी में सबसे फेवरेट है। .

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *