ताहिर राज भसीन कैसे बने बॉलीवुड के नामचीन सितारे? ऐसी रही उनकी जर्नी

ताहिर राज भसीन कैसे बने बॉलीवुड के नामचीन सितारे? ऐसी रही उनकी जर्नी

ताहिर राज भसीन बॉलीवुड का एक चर्चित चेहरा हैं. ताहिर ने 2012 में आई फिल्म ‘किस्मत लव पैसा दिल्ली’ से डेब्यू किया था. वे सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म ‘छिछोरे’ (2019) में अपने रोल की वजह से मशहूर हुए थे. आज 21 अप्रैल को एक्टर के बर्थडे पर उनकी लाइफ को थोड़ा और करीब से जानते हैं.

ताहिर राज भसीन का जन्म 21 अप्रैल 1987 को हुआ था. वे दिल्ली के रहने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनके पिता इंडियन एयर फोर्स के रिटायर्ड ऑफिसर हैं, जबकि उनकी मां ने ‘कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री’ और एप्टेक कंप्यूटर के लिए काम किया है. ताहिर के पिता और दादा दोनों ने भारतीय वायु सेना में फाइटर पायलट के तौर पर अपनी सेवाएं दी थीं.

ताहिर को जब अपने जुनून के बारे में पता चला

ताहिर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की थी. उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में आमिर रजा हुसैन के साथ एक वर्कशॉप भी की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब उन्होंने आईआईटी बॉम्बे के मूड इंडिगो फेस्टिवल में हिस्सा लिया था, तो उन्हें एक्टिंग को लेकर अपने जुनून के बारे में पता चला था. उन्होंने फिर इंडस्ट्री में अपने पैशन को फॉलो करने का फैसला किया.

 

ताहिर ने 23 साल की उम्र में किया मुंबई का रुख

ताहिर ने पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न यूनिवर्सिटी का रुख किया और मीडिया में डिग्री हासिल की. ताहिर 23 साल की उम्र में मुंबई चले गए और मॉडलिंग असाइनमेंट लेना शुरू किया. वे ‘इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस एक्टिंग एंड बिहेवियरल स्टडीज’ से जुड़ गए.

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *