बड़े बड़े क्रिकेटर मैदान पर सफलता का स्वाद चखने के बाद ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने की अभिलाषा जरूर रखते हैं। ऐसे कुछ क्रिकेटर हैं जिन्होंने फिल्मों में भी काम किया है। आइये नज़र डालते हैं –

संदीप पाटिल : भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक संदीप पाटिल ने मशहूर अभिनेत्री पूनम ढिल्लों के साथ 1985 में रिलीज़ हुई ‘कभी अजनबी थे’ फिल्म में काम किया था।

विनोद कांबली : भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त विनोद कांबली भी बड़े पर्दे पर अपना जलवा बिखेर चुके हैं। विनोद कांबली संजय दत्त और सुनील शेट्टी अभिनीत ‘अनर्थ’ फिल्म में काम किया था। ये फ़िल्म 2002 में रिलीज़ हुई थी।

हरभजन सिंह :  टेस्ट क्रिकेट में 400 और वनड में 250 से ज्यादा विकेट लेने वाले हरभजन सिंह भी फिल्मी पर्दे पर नजर आ चुके है। हरभजन सिंह अक्षर कुमार के को-प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘भज्जी इन प्रॉब्लम’ में नजर आए थे।

सुनील गावस्कर :  टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10000 रन बनाने वाले दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने मराठी फिल्म सावली प्रेमाची में काम किया था। इसके अलावा वह नसीरुद्दीन शाह की अभिनीत बॉलीवुड मूवी ‘मालामाल’ में भी बतौर अतिथि कलाकार नजर आए थे।

सदगोपन रमेश : भारतीय टीम  के पूर्व सलामी बल्लेबाज सदगोपन रमेश तमिल मूवी ‘संतोष सुब्रमण्यम’ और ‘पोट्टा पोट्टी’ में काम किया था।

सैयद किरमानी :  1983 में विश्व कप विजेता टीम के सदस्य सैयद किरमानी साल 1985 में रिलीज हुई कभी अजनबी थे फिल्म में संदीप पाटिल के साथी कलाकार के रूप में नजर आए थे।

सलीम दुर्रानी :  1961-62 में इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर सलीम दुर्रानी ने परवीन बॉबी अभिनीत ‘चरित्र’ फिल्म में काम किया था।

 

मोहसिन खान :  टेस्ट क्रिकेट में मोहसिन खान लॉर्ड्स में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। जेपी दत्ता की बंटवारा से फिल्मों में शुरुआत करने वाले मोहसिन साथी, फतह, मैडम एक्स, लाट साहब, महांता और गुनहगार कौन जैसी फिल्में कर चुके हैं। बता दें कि क्रिकेट जगत से बॉलीवुड में कदम रखने वालों में मोहसीन खान को सबसे सफल अभिनेता माना जाता है। बता दें कि मोहसीन खान ने बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय संग शादी की थी।

ब्रेट ली :  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी भारतीय- ऑस्ट्रेलियाई मूल की फ़िल्म में अभिनय कर चुके हैं। भारत में 2016 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘ अनइंडियन ‘ में उन्होंने तनिष्ठा चटर्जी के साथ काम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *