मुंबई: बॉलीवुड दिग्गज एक्टर जिंतेंद्र अपने जमाने में कई सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. जितेंद्र ने अपने दमदार एक्टिंग से कई दशकों तक हिंदी सिनेमा पर राज किया है. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी के लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

वहीं इस समय में भी जितेंद्र का नाम हिंदी सिनेमा के सबसे सम्मानित और अमीर अभिनेताओं की सूची में शामिल हो चुका है. हालांकि जितेंद्र ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष किया है और अपनी कड़ी मेहनत और टैलेंट के दम पर ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक आज के समय में जितेंद्र मुंबई के जुहू में स्थित एक बेहद आलीशान घर में रहते हैं. पहले जितेंद्र अपने करियर के शुरूआती दिनों में वह मुंबई की एक छोटी सी चॉल में रहा करते थे. जितेंद्र को सबसे पहले इंडस्ट्री में जूनियर आर्टिस्ट का काम मिला था.

यह काम बॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर शांताराम ने ऑफर किया था. इस काम के लिए जितेंद्र को हर महीने मात्र ₹105 सैलरी के रूप में दिए जाते थे. इतना ही नहीं उन्हें शुरुआती 6 महीनों तक कोई भी सैलरी भी नहीं दी जाती थी. यही वजह है कि जितेंद्र ने काफी संघर्ष में अपनी लाइफ व्यतीत करते थे.

सबसे पहले इंडस्ट्री में जितेंद्र जूनियर आर्टिस्ट का किया था काम

वही शांताराम धीरे-धीरे जितेंद्र के टैलेंट को पहचान गए और उनके काम को काफी पसंद करने लगे और इसके बाद शांताराम ने फिल्म ‘गीत गाया पत्थरों ने’ में जितेंद्र को साइन किया और वही   शांताराम ने उनका नाम रवि कपूर से बदलकर जितेंद्र रख दिया था. इस फिल्म से जितेंद्र को इंडस्ट्री में पहला ब्रेक मिला.

इसके बाद साल 1967 में जितेंद्र फिल्म फर्ज में नजर आए और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई. इसी फिल्म के बदौलत जितेंद्र को काफी ज्यादा पापुलैरिटी हासिल हुई थी. इसके बाद जितेंद्र अपने करियर में हमजोली और कारवां जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए थे. जितेंद्र का नाम बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टरों के लिस्ट में शामिल हो चुका है.

सुपरस्टार जितेंद्र को मिली थी 105 रुपए पहली सैलरी

बता दें जितेंद्र बालाजी टेलिफिल्म्स और बालाजी मोशन पिक्चर के चेयरमैन बन चुके हैं और उनकी बेटी एकता कपूर टेलीविजन इंडस्ट्री की क्वीन कही जाती हैं. एकता कपूर फिल्म डायरेक्शन में एक  बड़ा मुकाम हासिल किया है. वही जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर ने एक्टिंग में अपना हाथ आजमाया था, लेकिन वह अपने एक्टिंग करियर में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. यही वजह है उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली है.

जानकारी के मुताबिक इस समय में जितेंद्र लगभग 1400 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं.  आज जितेंद्र इंडस्ट्री के सबसे अमीर और सबसे फेमस एक्टर में से एक हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *