जूही चावला पर लगा था पैसों के लिए बुड्ढे से शादी करने का आरोप, 6 साल तक छुपा कर रखना पड़ा था रिश्ता

जूही चावला पर लगा था पैसों के लिए बुड्ढे से शादी करने का आरोप, 6 साल तक छुपा कर रखना पड़ा था रिश्ता

जूही चावला आज अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री होने के साथ-साथ जूही एक निर्माता और एंटरप्रेन्योर भी हैं। 80 और 90 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड पर राज किया और लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया। जूही ने अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में आई फिल्म ‘सल्तनत’ से की लेकिन ये फिल्म फ्लॉप रही जिसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्मों का रुख किया। उन्हें पहला बड़ा ब्रेक फिल्म ‘कयामत से कयामत’ तक में मिला। ये फिल्म हिट रही और इसमें जूही की परफॉरमेंस को भी बेहद सराहा गया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया। जूही ने इंडस्ट्री से बाहर शादी की। जब उनकी शादी हुई तो लोगों ने उनपर पैसों के लिए शादी करने का आरोप भी लगाया।

चलिए जानते हैं कैसे हुई जय और जूही की मुलाकात

 

1992 में ‘कारोबार’ की शूटिंग के दौरान ही राकेश रोशन ने जूही और जय की मुलाकात करवाई थी, जूही चावला ने साल 1995 में कारोबारी जय मेहता से गुपचुप तरीके से शादी की थी। जूही जब प्रेग्नेंट हुईं तब उनकी शादी का खुलासा हुआ था।

जूही के पति जय मेहता जो कि बिजनेसमैन हैं, जूही से उम्र में बड़े थे और उनके सिर पर बाल काम थे जिस वजह से लोग कहते थे कि जूही ने पैसों के लिए बुड्ढे से शादी कर ली। हालांकि जय मेहता की यह दूसरी शादी थी, उनकी पहली शादी सुजाता बिड़ला से हुई थी। साल 1990 में प्लेन क्रैश हादसे में उनकी पहली पत्नी का निधन हो गया था। इसके बाद जय और जूही करीब आए।

इसलिए छुपाकर रखी थी शादी

एक इंटरव्यू के दौरान जूही ने कहा था “मैं उस वक्त अपने करियर के पीक पर थी। उस दौरान मुझे कई चीजों में कामयाबी मिल रही थी। मैं अपने करियर को जारी रखना चाहती थी और इसी बीच ये सब हो गया। मैंने इस बारे में किसी को नहीं बताया और अपना काम करती रही।”

जूही ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने का फैसला किया था। इसके बाद उन्होंने ‘कयामत से कयामत’, ‘बोल राधा बोल’, ‘स्वर्ग’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘डर’, ‘यस बॉस’ और ‘इश्क’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *