मुश्किल में कंगना रनौत का शो ‘लॉकअप’, बिजनेसमैन ने फाइल किया कॉपीराइट केस; जानें पूरा मामला

मुश्किल में कंगना रनौत का शो ‘लॉकअप’, बिजनेसमैन ने फाइल किया कॉपीराइट केस; जानें पूरा मामला

प्रीमियर से कुछ दिन पहले ही, कंगना रणौत का शो ‘लॉकअप’ मुश्किलों में फंस गया है। एकता कपूर के रियलिटी शो ‘लॉक-अप’ को कंगना रनौत अपने अलग ही तेवर के साथ जहां होस्ट करने की तैयारी कर रही थी, वहीं अब इस शो को लेकर हैदराबाद के एक व्यवसायी ने कॉपीराइट का मामला दर्ज कराया है। जिसके बाद सिविल कोर्ट ने शो के निर्माताओं के खिलाफ विज्ञापन-अंतरिम निषेधाज्ञा जारी किया है। इस मामले में ऑल्ट बालाजी, बालाजी टेलीफिल्म्स, करण मेडी के एमएक्स प्लेयर और एंडेमोल शाइन के साथ एकता कपूर का नाम भी शामिल है।

शुरू हो रहा है Lock Upp Reality show - कंगना रनौत करेंगी होस्ट, देखें Contestant List कब और कहाँ देख पाएंगे जानें

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, “प्रतिवादियों, उनके एजेंट्स या उनकी ओर से काम करने वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा सिनेमाघरों, ओटीटी प्लेटफॉर्म्स, यूट्यूब, किसी भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया पर लॉकअप या किसी अन्य नाम से यह शो जारी नहीं किया जाएगा।” बता दें कि अब मामले की अगली सुनवाई नौ मार्च को होगी।

किसने और क्यों दायर किया मुकदमा?

मुकदमा दायर करने वाले सनोबर बेग ने दावा किया कि उन्होंने 2018 में स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन के साथ एक रियलिटी शो का आईडिया दर्ज करवाया था और वह निर्देशक शांतनु रे के साथ इस आईडिया पर काम कर रहे थे। इस शो का नाम ‘द जेल’ रखा जाना था। उन्होंने यह भी कहा कि एंडेमोल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अभिषेक रेज, सनोबर के संपर्क में हैं। अभिषेक रेज ने महामारी खत्म होने के बाद इस पर काम करने का वादा किया था। हैदराबाद के व्यवसायी ने कहा कि उन्होंने शो का आईडिया स्टार प्लस को भी दिया था लेकिन बात नहीं बनी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ALTBalaji (@altbalaji)

सनोबर बेग ने बताया कि उन्होंने एक हफ्ते पहले प्रोमो देखा और तुरंत अदालत का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि ‘निर्माताओं ने न सिर्फ आइडिया को चुराया बल्कि शो में जेलर से लेकर सेट डिजाइन तक के बारे में सबकुछ कॉपी किया गया है।’ फिलहाल बेग के अनुसार दीवानी अदालत ने शो के प्रसारण को लेकर अंतरिम रोक लगा दी है। बेग का कहना है कि वह लड़ने के लिए तैयार हैं भले ही उन्हें न्याय के लिए क्यों न सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़े।

प्रोमो में किया बदलाव

शो के निर्माताओं ने अभी तक स्टे ऑर्डर पर प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन शो के नवीनतम प्रोमो में शो के प्रीमियर की तारीख का उल्लेख नहीं है। कंगना रणौत शो के लिए होस्ट की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। 27 फरवरी से शुरू होने वाले इस शो के लिए निशा रावल, बबीता फोगट, पूनम पांडे, करणवीर बोहरा और मुनव्वर फारूकी को प्रतिभागियों के रूप में पुष्टि की गई है।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *