महंगी गाड़ियों के शौकीन हैं कार्तिक आर्यन, घर की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

महंगी गाड़ियों के शौकीन हैं कार्तिक आर्यन, घर की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

22 नवंबर 1990 को ग्वालियर में जन्में कार्तिक आर्यन आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। कार्तिक इंडस्ट्री के उन कलाकारों में शामिल हैं जिनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है और अपने दम पर उन्होंने बॉलीवुड में जगह बनाई है। कार्तिक यूथ की पहचान कहे जाते हैं और युवाओं के बीच उनका जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। सोनू फेम कार्तिक ने बॉलीवुड में 10 साल का लंबा सफर तय किया है और कई हिट फिल्में देकर वह आज जबरदस्त हीरो कहलाते हैं।

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं कार्तिक

हाल ही में वह फोर्ब्स की 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट में शामिल हुए थे। कार्तिक का असली नाम कार्तिक तिवारी है लेकिन वह सिर्फ कार्तिक आर्यन का ही इस्तेमाल करते हैं।उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है लेकिन उनका सपना एक अभिनेता बनने का था इसलिए वह ग्लैमर की दुनिया में आ गए। तो चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं कि 10 साल के करियर में कार्तिक ने क्या क्या हासिल किया और कितनी संपत्ति के मालिक हैं।

कार्तिक आर्यन ने फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने रजत का किरदार निभाया था जो एक सीधा सादा लड़का रहता है। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। अपने गुड लुक्स और शानदार अभिनय को लेकर कार्तिक काफी चर्चा में आ गए थे।

इसके अलावा कार्तिक ने ‘प्यार का पंचनामा 2’, ‘आकाशवाणी’, ‘पति पत्नि और वो’, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘लुका-छिपी’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ की जबरदस्त सफलता ने कार्तिक की किस्मत ही बदल दी। इस फिल्म की सफलता ने उन्हें बड़े स्टार की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया।

पहले कार्तिक एक फिल्म के लिए 5-7 करोड़ रुपये लेते थे लेकिन अब वह 10 करोड़ की फीस चार्ज करते हैं। यहां तक कि पहले वह किराये के घर में रहते थे लेकिन उन्होंने अब वही घर खरीद लिया है। मुंबई के वर्सोवा स्थित घर की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है।

कार्तिक की नेट वर्थ की बात करें वह करीब 36 करोड़ रुपये के मालिक हैं। वह गाड़ियों के शौकीन हैं। उनके पास एक कार है मिनी कूपर जिसे वह बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। फिल्मों के अलावा कार्तिक विज्ञापन और शो के जरिए भी अच्छी कमाई करते हैं।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *