साउथ के इस कॉमेडी स्टार की नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश, लक्जरी कारों के हैं शौकीन

साउथ के इस कॉमेडी स्टार की नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे आपके होश, लक्जरी कारों के हैं शौकीन

बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक चाहे कोई भी इंडस्ट्री हो… फिल्मों मे एक ऐसा कलाकार होता है जो अपनी अदाकारी और कॉमेडी से उस फिल्म में रंग जमा देता है। आज हम आपको साउथ इंडस्ट्री के एक ऐसे ही ‘किंग ऑफ कॉमेडी’ कहे जाने वाले शानदार कॉमेडियन ब्रह्मानंदम (Brahmanandam) के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इनके नाम पर 1000 से ज़्यादा फ़िल्में करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। आप इस कॉमेडी स्टार को हर एक साउथ फिल्म में अपने दमदार कॉमेडी करते हुए देख सकते हैं।

इंडस्ट्री में आने से पहले ब्रह्मानंदम साउथ के ड्रामा में काम किया करते थे। ऐसे ही एक दिन तेलुगु डायरेक्टर जन्धयाला ने उनको पहली बार ‘मोद्दाबाई’ नाम के ड्रामा में देखा था। वो उनकी दमदार अदाकारी और कॉमेडी से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने उन्हें अपनी फिल्म ‘चन्ताबाबाई’ में छोटा सा रोल दे दिया। बस इसके बाद उन्होंने कभी पलट कर नहीं देखा। 1000 से ज़्यादा फ़िल्मों में काम करने वाले ब्रह्मानंदम की नेटवर्थ जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. वो करोड़ों के मालिक हैं।

Brahmanandam Wiki, Family photos and More

बताया जाता है कि इसी साल में ब्रह्मानंदम की नेटवर्थ लगभग 50 मिलियन यूएस डॉलर जो भारतीय रुपये में क़रीब 367 करोड़ रुपये आंकी गई है। इतना ही नहीं इनका नाम साउथ इंडस्ट्री के सबसे मंहगे कॉमेडियन एक्टर की लिस्ट में भी शामिल है। ब्रह्मानंदम अपने एक फिल्म के लिए करबीन 2 से 3 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। ब्रह्मानंदम कॉमेडी एक्टर होने के साथ-साथ निर्देशक और पेंटर भी हैं। इसके अलावा वो कई टीवी एड्स भी काम करते हैं, जिसके लिए वो 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

लक्ज़री गाड़ियों के शौकीन है ब्रह्मानंदम

ब्रह्मानंदम एक लक्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं। वो कई लक्जरी घरों के मालिक हैं, इनका एक आलीशान बंगला हैदराबाद के जुबली हिल्स में है जिसकी क़ीमत 5 करोड़ रुपये से ज़्यादा है। इसके अलावा ब्रह्मानंदम के पास रुइया पार्क, जुहू और मड द्वीप में भी शानदार बंगले हैं।ब्रम्हानंदम के पास Audi R8, Audi Q7, Mercedes-Benz S Class और इनोवा जैसी कई लग्ज़री गाड़ियां हैं।

बता दें कि ब्रह्मानंदम ने 6 स्टेट नंदी अवॉर्ड, 3 साउथ इंडियन इंटरनेशनल फ़िल्म अवॉर्ड, 1 फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड साउथ और 6 CineMAA अवॉर्ड्स जीत चुके हैं। इन्हें 2009 में Fourth-Highest Civilian Award, पद्म श्री से नवाजा गया था। ब्रह्मानंदम अब तक ‘मनम’, ‘सोगगड़े चिन्नी नयना’, ‘सरैनोडु,’ खैदी नंबर 150, ‘जठी रत्नालु सहित कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे चुके हैं।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *