अभिनेता प्रकाश राज और फिल्म इंडस्ट्री में खलनायक के रूप प्रसिद्ध हो चुके हैं. उन्हें अधिकतर फिल्मों में विलेन का किरदार करते ही देखा गया है. अभिनेता प्रकाश राज ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की.थिएटर से निकलकर साउथ और बॉलीवुड फिल्मों में अपना करियर बनाना प्रकाश राज के लिए इतना आसान नहीं था.

 

फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए अभिनेता प्रकाश राज ने बहुत स्ट्रगल किया है.आज वह मुकाम पर पहुंच चुके हैं. जिसके सपने अभिनेता प्रकाश राज ने देखे थे.साउथ और बॉलीवुड के साथ अभिनेता प्रकाश राज तमिल मराठी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

अभिनेता प्रकाश राज बॉलीवुड में सबसे पहले सलमान खान की साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म वांटेड, में विलेन के रूप में नजर आए. फिल्म वांटेड के बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट होने के बाद प्रकाश राज की झोली में एक के बाद एक कई फिल्में आई.

अभिनेता प्रकाश राज बॉलीवुड में कई फिल्में कर चुके हैं जैसे की दबंग 2, सिंघम , हीरोपंती, जंजीर और पुलिसगिरी, बुड्ढा होगा तेरा बाप और एंटरटेनमेंट. अधिकतर फिल्मों में प्रकाश राज नेगेटिव रोल करते ही नजर आए.साल 1994 मैं प्रकाश राज ने ललिता कुमारी की साथ में शादी की. अभिनेत्री ललिता कुमारी तमिल की फिल्मों में काम कर चुकी हैं. ललिता ने प्रकाश राज से शादी करने के बाद 3 बच्चों को जन्म दिया.

प्रकाश राज का एक बेटा सिद्धू और दो बेटियां हैं. मेघना और पूजा. प्रकाश राज अपने तीनों बच्चों से बहुत प्यार करते हैं. और प्रकाश राज हंसी-खुशी अपने परिवार के साथ जीवन व्यतीत कर रहे थे. लेकिन कुछ सालों बाद साल 2004 में प्रकाश राज ने अपने बेटे सिद्धू को खो दिया.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बारे में बताया. मैंने अपने बेटे सिद्धू को अपने ही खेत में अग्नि दी. इस दुनिया के हर पिता की तरह मैं भी अपने बेटे से बहुत प्यार करता था. मेरा एक ही बेटा था. जिसे मैंने खो दिया. आज भी मुझे उसकी कमी महसूस होती है.

जब भी मैं अपने बेटे सिद्धू को याद करता हूं तो पूरी तरह से टूट जाता हूं. अपने बेटे को खोने के बाद प्रकाश राज अपने परिवार से दूर होने लगे. प्रकाश राज ने अपनी पत्नी और दोनों बेटियों से बात करना बंद कर दिया. साल 2009 में इन दोनों की राय अलग हो गई.

साल 2010 में अभिनेता प्रकाश राज की जिंदगी में पोनी वर्मा आई. और साल 2010 में ही प्रकाश राज ने कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से शादी की. प्रकाश राज अपनी दूसरी पत्नी पोनी वर्मा से उम्र में 12 साल बड़े हैं.जब लोगों को पता चला अभिनेता प्रकाश राज ने खुद से 12 साल छोटी लड़की से शादी की है इस वजह से प्रकाश राज कई सालों तक सुर्खियों में बने रहे. इन दोनों की मुलाकात फिल्म की शूटिंग के दौरान ही हुई.

पोनी वर्मा फिल्म इंडस्ट्री से कोरियोग्राफर का काम करती है. अभिनेता प्रकाश राज से शादी करने के बाद 3 फरवरी 2016 को पोनी वर्मा ने एक बेटे को जन्म दिया. अभिनेता ने अपने बेटे का नाम वेदांत रखा. वेदांत के जन्म के कारण प्रकाश राज के जीवन में एक बार फिर बेटे की कमी पूरी हो गई. बेंगलुरु में जन्मे प्रकाश राज 50 साल के हो चुके हैं और आजकल वह अपनी फैमिली के साथ समय बिता रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *