16 साल की उम्र में ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद ये हीरोइन बन गई थी मां, टूट गया था फिल्मों से रिश्ता

16 साल की उम्र में ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद ये हीरोइन बन गई थी मां, टूट गया था फिल्मों से रिश्ता

साल 1989 में सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया उस जमाने की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म मानी जाती है। सलमान खान और भाग्यश्री ने इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे। आज भी ये फिल्म दर्शकों के दिल में बसी हुई है।

इस फिल्म के कई दिलचस्प किस्से हैं। एक किस्सा ऐसे है कि जब फिल्म में भाग्यश्री को सलमान खान से गले लगने का सीन शूट करना था उससे पहले भाग्यश्री रोने लगी थी। आज हम आपको इस फिल्म से जुड़े कुछ ऐसे ही दिलचस्प किस्से बताएंगे।सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया में सुमन का किरदार निभाने वाली भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जो उस फिल्म में दिखाया गया है वो उनकी असल जिन्दगी में हुआ है।

इस फिल्म में एक सीन है जब उन्हें सलमान खान को गले लगाना होता है। लेकिन इस सीन को फिल्माने से पहले भाग्यश्री के हाथ पाव फूल गए क्योंकि उनका परिवार एक मध्यमवर्गीय तबके का थाा। लिहाजा इस तरह की खुली सोच वो नहीं रखती थी।इसलिए वो सीन करने से पहले काफी रोई।

 

आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भाग्यश्री एक रिलेशनशिप में थीं। भाग्यश्री का रिश्ता हिमालय से जुड़ा। जो कि उनसे उम में काफी बड़े थे। लेकिन इसके बाद भी दोनों के बीच अच्छी बांडिंग थी। हिमालय और भाग्यश्री के प्यार को घरवालों की ना ही थी।लेकिन इसके बाद भी उन्होंने हिमालय से ही शादी करने का मन बना लिया था। घरवालों को भी दोनों के रिश्ते के बारे में पता चल गया था और भाग्यश्री को सख्त हिदायत दी गई थी कि वो हिमालय दासनी से मिलना जुलना बंद कर दे।

लेकिन भाग्यश्री कहां मानने वाली थी। पहली फिल्म के बाद भाग्यश्री स्टार बनीं और उनकी किस्मत बुलंदियों तक पहुंच गई। जब भाग्य8ी को लगा कि वो अपने फैसले खुद ले सकती हैं तो उन्होंने हिमालय से 17 साल की उम्र में ही शादी कर ली। शादी के कुछ ही महीनों बाद भाग्यश्री मां भी बन गई। आपको बता दें कि भाग्यश्री ने साल 1990 में हिमालय दासानी से शादी की थी। 17 साल की उम्र में भाग्यश्री ने पहले बच्चे को जन्म दिया। बच्चा हो जाने के बाद वो सारा ध्यान फैमिली में ही लगाने लगीं।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *