सोनू सूद सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने तेलुगु, हिंदी, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी फिल्म बिरादरी में काम किया है। भारतीय अभिनेता और निर्माता को 2009 की फिल्म अरुंधति में पशुपति के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है।

2017 में, सूद ने घोषणा की कि वह ओलंपिक धावक पुसरला वेंकट सिंधु पर एक बायोपिक का निर्माण करेंगे। उनका जन्म 30 जुलाई, 1973 को भारत के मोगा में हुआ था।

उन्होंने दबंग में सलमान खान के साथ अभिनय किया, 2010 की एक एक्शन फिल्म जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। भारत के नागपुर में यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग से स्नातक करने के बाद, उन्होंने तमिल फ़िल्म कल्ज़ाहगर में बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत की।

सोनू सूद की कुल संपत्ति

सोनू सूद, जो उद्योग में लगभग 21 वर्ष के हैं, ने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। सूद, जो मुख्य रूप से नकारात्मक चरित्रों को परदे पर चित्रित करने के लिए जाने जाते है, उद्योग में सबसे अधिक भुगतान वाले सितारों में से एक माना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनू सूद की कुल संपत्ति लगभग ($ 17 मिलियन) 130.339 करोड़ रुपये है।

 

सोनू ने 1999 में तमिल फिल्म, कल्लाझगर से डेब्यू किया। जिसके बाद उन्होंने 2009 तक लगभग 25 फिल्मों में नेन्जिनाइल, हैंड्स अप!! संध्या वेलई जैसी बैक टू बैक फिल्में कीं।

हालांकि, सोनू सूद ने 2009 में फिल्म अरुंधति में अपने शानदार अभिनय के साथ प्रसिद्धि पाने के लिए शूटिंग की। इसके बाद, स्टार भी बने। बॉलीवुड की बहुप्रतिक्षित फ्रेंचाइजी, दबंग, सलमान खान के सह-कलाकार के रूप में दिखाई दिए

खबरों के अनुसार, कन्नड़ फिल्म उद्योग के सबसे बड़े ब्लॉकबस्टर में से एक के रूप में फिल्म ने अपने चलाने के दौरान लगभग 250 करोड़ रुपये कमाए।

सोनू सूद की आने वाली फिल्में

सोनू सूद अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर- पृथ्वीराज, चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म का भी हिस्सा होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *