मनोज बाजपाई के पास नहीं है किसी चीज़ की कमी, जानिए कितनी संपत्ति के हैं ये मालिक

मनोज बाजपाई के पास नहीं है किसी चीज़ की कमी, जानिए कितनी संपत्ति के हैं ये मालिक

मनोज बाजपेयी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक उभरते हुए कलाकार के रूप में सामने आए थे और अब उनकी फान फॉलोइंग देखने लायक है. मनोज की तारीफ बड़े बड़े डायरस्टिर्स और प्रोड्यूसर्स करते नहीं थकते है. उनकी वर्सेटाइल एक्टिंग का हर कोई दीवाना है. वे कोई भी किरदार बखूबी निभाने के लिए जाने जाते है.

बता दे की वह 90 के दशक की शुरुआत से बॉलीवुड का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने ‘सत्या’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. शुरुआती समय उनके लिए बहुत संघर्षों वाला रहा है. वे तमाम संघर्षों से लड़कर आज इतने आगे बढ़ चुके है कि उनकी काहनी सबके लिए मिसाल बन चुकी है.

दरसअल मनोज ने इसके बाद कई प्रोजेक्ट में सपोर्टिंग रोल में काम किया मगर उन्हें असली पहचान गंग्स ऑफ वासेपुर से मिली थी. मनोज बाजपेयी बिहार के एक बहुत ही पिछड़े और विकास हीन जिले से ताल्लुक रखते हैं, और तमाम कठिनाइयों के बावजूद वे एक लोकप्रिय अभिनेता बन चुके हैं जिनके देश विदेश में चाहने वाले मौजूद है.

मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के एक बहुत छोटे से गांव बेलवा में हुआ था. उन्होंने जीवन शुरूआती कुछ वर्ष संघर्ष में बिताए हैं और सिर्फ 17 वर्ष की आयु में वे नई दिल्ली शिफ्ट हो गए. मनोज बाजपेयी ने हमेशा एक अभिनेता बनने का सपना देखा है और अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में एडमिशन लिया.

बता दे कि अपनी भाषा के कारण शुरूआती प्रयासों में अभिनेता बुरी तरह विफल रहे. हालांकि तमाम चुनौतियों के बावजूद उन्होंने हर नहीं मानी और सबको साबित किया कि छोटे शहर होने के बावजूद लोग बड़े सपने देख सकते है और उससे पूरा भी कर सकते है. उन्होंने यह बताया की निरंतर प्रयास और मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है.

मनोज बाजपेयी ने न भरपूर प्यार तो हासिल किया ही साथ है उन्होंने केवल अपनी सभी फिल्मों और वेब सीरीज से भी बहुत पैसा भी कमाया है. बताया जाता है कि मनोज बाजपेयी की कुल संपत्ति $15 मिलियन है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 110 करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है।

मनोज का घर

अभिनेता मुंबई में अपने आलीशान घर में रहते हैं। अभिनेता के पास मुंबई के अंधेरी स्थित ओबेरॉय टॉवर में एक लक्जरी घर है, जिसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये है। घर को अभिनेता ने 2007 में खरीदा था। अभिनेता इस घर में अपनी पत्नी और बेटी के साथ रहते हैं। इसके अलावा एक्टर के कुछ फ्लैट्स भी हैं, जिनके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। इतना ही नहीं मनोज का बिहार के नरकटियागंज में एक पैतृक घर भी है, जिसमें उनके माता-पिता रहते हैं.

कारों का एक संग्रह है

मनोज बाजपेयी को वाहनों का भी शौक है यही वजह है कि अभिनेता के पास इतनी सारी लग्जरी गाड़ियाँ हैं। अभिनेता के पास बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, स्कॉर्पियो, फॉर्च्यूनर जैसी कई कारें हैं।

नेशनल अवॉर्ड विनर मनोज हाल ही में द फैमिली मैन 2 वेबसीरीज में नजर आए थे। इस सीरीज के लिए मनोज की काफी तारीफ हुई है. मनोज ने सीरीज में एक बार फिर जबरदस्त प्रदर्शन किया है। एक्टर की ये सीरीज फैंस के बीच खूब धमाल मचा रही है.

 

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *