तारक मेहता का उल्टा चश्मा का एक और शानदार किरदार कम हो गया है नट्टू काका की भूमिका निभाने वाले घनश्याम नायक अब इस दुनिया में नहीं रहे है। लेकिन उन्होंने अपने जीवन में अनेक उतार चढाव देखें उनकी जिंदगी में अनेक संघर्ष लिखे हुए थे आपको जानकार हैरानी होगी की उन्होंने 1960 में आई फिल्म ‘मासूम’ से अपने करियर की शुरुआत करी थी उन्होंने अपने जीवन में अभी तक 200 से ज्यादा फ़िल्में और 250 से ज्यादा गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम किया है।

आइये जानते है घनश्याम नायक अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गये है और कैसी रही उनकी जिंदगी आखिरी वक्त में उनका साथ देने वाला कौन था। खैर आज जो गया वो तो गया लेकिन TMC का एक किरदार कम जरुर हो गया है।

3 रूपए से शुरू हुई थी कमाई

घनश्याम नायक बहुत छोटे थे जब वह टीवी जगत और नौटंकी का हिस्सा बन गये थे उन्हें घंटो काम करने के बाद उस समय तीन रूपए मिलते थे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपना सिक्का जमाए रखा उसके बाद जब 1960 और 70 का दशक आया तो उनकी कमाई में इजाफा हुआ उन्हें अब 90 रूपए एक शूट के मिलने लगे थे लेकिन यह शूट लगभग तीन दिन तक चलता था।

आखिर में वो समय भी आया जब घनश्याम नायक ने अनेक फिल्मों एंव सीरियल में गाना गाना शुरू किया और इनकी कमाई बढने लगी उस समय घनश्याम जो गाते थे उसके लिए उन्हें 1000 रूपए तक मिलने लगे।

फिल्मों में मौका मिला और बड़े स्टार के साथ काम किया

नट्टू काका उर्फ़ घनश्याम नायक ने कई फिल्मों में भी  काम किया जिनमें ‘बेटा’, ‘लाडला’, ‘क्रांतिवीर’, ‘बरसात’, ‘घातक’, ‘चाइना गेट’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘लज्जा’, ‘तेरे नाम’, ‘खाकी’ और ‘चोरी चोरी’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने बड़े स्टार के साथ देखा जाने लगा और इनकी जिंदगी बदल गई अब यह एक शो या फिल्म के लिए लाखों में फीस लेने लगे और अंतिम समय तक इनके पास करोड़ों रुपयों की संपत्ति थी।

करोड़ों की संपत्ति छोड़ दुनिया को कहा अलविदा

आज नट्टू काका ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार उनके पास 72 करोड़ रूपए की शुद्ध संपत्ति मौजूद है हालाँकि उनके अनेक बिज़नस भी थे जो उनके परिवार वाले संभालते है। एक दो रूपए से शुरू हुई थी कमाई लेकिन आज यह करोड़ों के मालिक थे अच्छी गाडी और अच्छी लाइफ इनका शौंक बन चूका था।

गले के कैंसर की वजह से अनेकों बार सर्जरी करवाई लेकिन उन्हें डॉक्टर भी बचा नहीं पाए आखिर में 78 वर्ष की आयु में आज उन्होंने अपनी जिंदगी को अलविदा कह दिया है। नट्टू काका के पास आज संपत्ति की कमी नहीं थी उन्हें एक शो Tarak Mehta ka ulta chshma से ही करोड़ो रुपयों की कमाई होती थी हर साल इस शो से लाखों रुपयों की फीस लेते थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *