नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने चाहने वालों को दी बुरी खबर, इस इंडस्ट्री में अब नहीं करेंगे कोई काम

Deepak Pandey
3 Min Read

दिग्गज अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म को अलविदा कह दिया है। उनका कहना है कि अब ये प्लेटफॉर्म बड़े प्रोडक्शन हाउस और एक्टर्स के लिए धंधा बन चुका है। आजकल जो भी प्रोडक्शन हाउस इस फील्ड में आ रहे हैं उनका मकसद सिर्फ पैसा कमाना भर रह गया है। उन्हें ना तो कंटेंट से मतलब है और ना ही कलाकारों से।इसलिए इस प्लेटफॉर्म में अब जरुरत से ज्यादा कचरा आ गया है।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के मुताबिक ‘ये प्लेटफॉर्म बेकार और गैरजरूरी शोज के लिए डंपिंग ग्राउंड बन गया है। हमारे पास ऐसे शोज हैं जो या तो देखने लायक ही नहीं हैं या ऐसे सीक्वल, जिनकी कहानी वही घिसी-पिटी है।’ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने यह भी कहा कि जब उन्होंने नेटफ्लिक्स की ‘सेक्रेड गेम्स’ में काम किया तब काफी चुनौतियां थीं लेकिन अब शोज से वो ताजगी चली गई है।

ओटीटी से गई ताजगी
अभिनेता ने कहा, ‘जब मैंने नेटफ्लिक्स के ‘सेक्रेड गेम्स’ में काम किया तब डिजिटल मीडियम में एक उत्साह और ताजगी थी। उस समय नए टैलेंट को मौका दिया जाता था लेकिन अब वो ताजगी ही चली गई है।’सिद्दीकी ने कहा कि ओटीटी अब एक धंधा बन चुका है। ये प्लेटफॉर्म अब बड़े प्रोडक्शन हाउस और ओटीटी के कथित स्टार एक्टर्स के लिए धंधा बन चुका है। बॉलीवुड के बड़े निर्माताओं ने ओटीटी के बड़े प्लेटफॉर्म्स के साथ महंगे सौदे किए हैं।

निर्माताओं को अनलिमिटेड कंटेंट बनाने के लिए बड़ी रकम अदा की जाती है। अधिक कंटेंट्स ने गुणवत्ता को खत्म कर दिया है।’ नवाज का कहना है कि ओटीटी पर जो कंटेंट हैं, उनके लिए असहनीय बना गया है, ऐसे में वो उन लोगों के साथ काम नहीं कर सकते जो ऐसा कंटेंट बना रहे हैं। उनका कहना है कि ओटीटी के कथित स्टार्स खुद को ए-लिस्टर कहते हैं और बहुत अधिक पैसा मांगते हैं। वो ये भूल जाते हैं कि कंटेंट ही किंग है।

ओटीटी में बनाई है बड़ी साख
नवाज ने ओटीटी के लिए रात अकेली है, धूमकेतु, सीरियस मैन जैसी फिल्में भी की है। हाल ही में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की ‘सीरियस मैन’ को इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स के लिए नामांकित किया गया है।

Share This Article
Leave a comment