शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ पहुंची NCB की टीम, अब क्या शाहरुख खान भी जायेंगे जेल?

शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ पहुंची NCB की टीम, अब क्या शाहरुख खान भी जायेंगे जेल?

कहते हैं जब बुरा समय आता है, तो सब तरफ से आता है। शाहरुख खान के साथ भी इस समय कुछ ऐसी ही अवस्था है। इस समय अनेकों प्रयास करने के बावजूद भी उनका बेटा आर्यन खान ड्रग्स केस की वजह से आर्थर रोड जेल में सजा काटने को विवश है।

यदि NCB का संदेह गलत नहीं है, तो आर्यन अकेले नहीं है जो अपना जीवन का एक भाग सलाखों के पीछे बिताएंगे। स्वयं शाहरुख खान भी जल्द जेल जा सकते हैं।

मन्नत पर पड़ा NCB का छापा

कल आर्यन खान के वॉट्सएप चैट्स की जांच के पश्चात बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे को NCB ने समन जारी किया था। उसी दिन NCB ने शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ पहुंचकर उन्हें नोटिस थमाया और उनसे आर्यन के संबंध में जानकारी मांगी गई। इस दौरान ये भी सामने आया कि NCB ने घर की तलाशी भी ली है, जिससे स्पष्ट था कि ‘मन्नत’ पर NCB का छापा पड़ा था।

रिपोर्ट के मुताबिक आर्यन खान के ड्रग केस के संबंध में शाहरुख खान के प्रबंधक को ‘मन्नत’ में नोटिस थमाकर आर्यन के शिक्षा से लेकर अन्य प्रकार के सभी दस्तावेज़ साझा करने को कहा गया है।

ज्ञात हो कि 20 अक्टूबर को मुंबई स्थित विशेष NDPS न्यायालय ने ड्रग्स संबंधी मामले में आर्यन खान को ज़मानत देने से मना कर दिया था। न्यायालय के अनुसार ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी आर्यन खान, अरबाज़ मर्चन्ट और मुनमुन धमेचा ऐसी गतिविधियों में पहले भी नियमित तौर पर शामिल थे, एवं प्रस्तुत साक्ष्यों से प्रथम दृष्ट्या प्रतीत होता है कि वह मादक पदार्थ तस्करों के संपर्क में थे। आर्यन खान ने अब निचली अदालत के आदेश के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है, जो 26 अक्टूबर को उसकी याचिका पर सुनवाई करेगा, यानि उसे तब तक आर्थर रोड जेल की ही हवा खानी पड़ेगी।

शाहरुख खान पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

हालांकि, शाहरुख खान पर पहले भी मादक पदार्थ लेने के आरोप लग चुके हैं। इतना तो स्पष्ट हो चुका है कि शाहरुख खान नशे में धुत होकर अपना आपा खो देते हैं, जिसका एक परिणाम IPL के दौरान 2012 में वानखेड़े स्टेडियम में देखा जा चूका था।

ऐसे में तीन मामले स्पष्ट होते हैं – या तो शाहरुख खान और आर्यन खान दोनों का ही ड्रग्स से कोई वास्ता नहीं था, या फिर वे आर्यन की हरकतों से परिचित थे पर उन्होंने जानबूझकर अनदेखा किया, या फिर वे स्वयं इस गोरखधंधे में सक्रिय थे।

यदि शाहरुख खान वास्तव में ड्रग्स सेवन में दोषी पाए गए, तो उनका भी जेल जाना तय है, और साथ ही साथ उनके करियर का सम्पूर्ण विनाश भी तय है। उनके करियर पर आर्यन खान के कारण ग्रहण तो पहले ही लग चुका है, लेकिन यदि ये आरोप पूर्णतया सत्य सिद्ध हुए, तो शाहरुख खान के लिए आने वाला समय कठिन साबित होने वाला है।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *