सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Enforcement directorate (ED) ने बॉलीवुड की दो बड़ी अभिनेत्रियों को पूछताछ के लिए समन भेजा है। इस केस में अपना बयान दर्ज करा चुकीं नोरा फतेही को ED ने आज के लिए बुलाया है। वहीं, एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को भी दोबारा समन भेजकर, 15 अक्टूबर यानी कल ED ऑफिस में उपस्थित होने को कहा गया है।  इन दोनों से सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ की ठगी और फिरौती के मामले में पूछताछ की जानी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ED इस केस में कई और नामों की भी पड़ताल कर रही है।

jacqueline fernandez and nora fatehi summoned by ed in 200 crore rupees money laundering case sukesh chandrasekhar dvy | Nora Fatehi और जैकलीन फर्नांडिस को ED का समन, 200 करोड़ की रंगदारी

बॉलीवुड सेलेब्स केस के एक्टिव मेंबर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ED की निगाहें उन सभी लोगों पर हैं, जो इस मामले में डायरेक्ट और इनडायरेक्ट रूप से शामिल हैं। ED इस केस में उन संभावनाओं पर गौर करना चाहती है कि कहीं इलेक्शन कमीशन रिश्वत मामले में मुख्य आरोपी सुकेश चंद्र शेखर ने ठगी वाले पैसों का निवेश विदेश में तो नहीं किया है।

200 करोड़ की वसूली का मामला: अभिनेत्री Nora Fatehi को ED का समन, जैकलीन से भी होगी दोबारा पूछताछ

गौरतलब है कि इलेक्शन कमीशन रिश्वत मामले समेत आरोपी सुकेश पर 21 अन्य मामले भी दर्ज हैं। इस समय वह दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद है। ED को यह भी लगता है कि बॉलीवुड सेलेब्स भी इस केस में सक्रिय रूप से भागीदार हैं।

क्या है पूरा मामला

यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में सुकेश और अन्य के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली को लेकर दर्ज FIR पर आधारित है।

Jacqueline Fernandis Nora Fatehi To Amy Jackson Foreign Beauties Who Been Glamming Up Bollywood जैकलीन फर्नांडिज, नोरा फतेही से एमी जैक्सन, विदेशी हसीनाओं ने दिलकश अदाओं से बॉलीवुड ...

ED ने छापेमारी के बाद अपने बयान में कहा था, सुकेश चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया का हिस्सा रहा है। ED ने 24 अगस्त को सुकेश के चेन्नई में सी-फेसिंग बंगला सीज किया था। उसके बंग्ले से 82.5 लाख रुपये नगद, 2 किलोग्राम सोना और एक दर्जन से अधिक लग्जरी कारों को जब्त किया था। ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट(PMLA) के तहत जैकलीन का बयान भी दर्ज कर चुकी है।

जैकलीन से हुई बातचीत

सुकेश और जैकलीन के जेल से लगातार बात होती थी और वह जैकलीन के लिए गिफ्ट्स भेजता था। ED अफसरों को सुकेश के कॉल रिकॉर्ड से उसके और जैकलीन के बीच दो दर्जन से ज्यादा बार बातचीत होने की पुष्टि हुई है। जिसको लेकर ED द्वारा जैकलीन को दोबारा समन भेजा गया है।

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को ED का समन, नोरा फतेही को भी बुलाया, जानें क्या है मामला – NEWSWING

बता दें कि इस ठगी के मामले में सुकेश के साथ उनकी पत्नी और फिल्म एक्ट्रेस लीना पॉल भी शामिल थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *