एक पोस्ट ने बदल दी 14 साल के लड़के की दुनिया, 3 महीनों में घर बैठे कमा लिए 18 लाख

एक पोस्ट ने बदल दी 14 साल के लड़के की दुनिया, 3 महीनों में घर बैठे कमा लिए 18 लाख

पैसा हर किसी की जरुरत है।किसी भी इंसान के लिए बिना पैसों की जिंदगी की कल्पना करनी मुश्किल हैं। यदि आप और हम समाज के बीच में रहते हैं तो पैसा हमारे लिए कितना जरुरी है। आप सभी को ये बताने की जरुरत नहीं है। पैसा कमाने के लिए कोई दिन-रात मेहनत करता है तो कोई सिर्फ कुछ ही घंटों में इतना पैसा कमा लेता है कि उसकी पूरी जिंदगी आसानी से कट जाए। पैसा कमाने के तरीके कई हो सकते हैं। लेकिन जो तरीका आज हम आपको बताने जा रहे हैं। वो काफी आसान है। क्योंकि इस तरीके को करने के बाद एक लड़के ने मजाक में ही 18 लाख रुपए की कमाई कर ली है।

इंटरनेट की दुनिया में तरीका

इंटरनेट की दुनिया में कई वीडियोज मौजूद है जिनमे आपको लाखों रुपए की कमाई करने का तरीका बताया जाता है।इन तरीकों में कुछ तो काफी कारगर होते हैं तो कुछ काफी निराशा देने वाले । कई बार लोग इनके चक्करों में फंसकर अपनी गाढ़ी कमाई बर्बाद कर बैठते हैं। लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता कई बार इन्हीं तरीकों को करने के बाद घर बैठे लोग लखपति बन जाते हैं।

14 साल की उम्र में कमाए 18 लाख
हरियाणा के 14 वर्षीय लड़के शुभम की कहानी बिल्कुल इसके उलट है । वो लड़का लॉकडाउन के दौरान अपने घर पर ही था. लिहाजा इंटरनेट के जरिए ही पढ़ाई चल रही थी। ऐसे में उसने एक दिन सोचा कि क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे घर बैठे ही आसानी से पैसे कमाए जाए।शुभम ने गूगल में सर्च किया और उसके हाथ लगी ऐसी पोस्ट जिसने उसे लखपति बना दिया।

जानिए कैसे की कमाई ?
शुभम ने बताया कि पोस्ट पढ़ते वक्त वहां पर एक कंपनी oyehoye के बारे में विस्तार से बताया गया। जो एक ई-कॉमर्स कंपनी है। इस कंपनी पर प्रोडक्ट खरीदने और दूसरों को शेयर करने से पैसे मिलते हैं। बस फिर क्या था पहले शुभम ने कुछ पैसों से सामान खरीदा। जिसका उन्हें कैशबैक मिला। इसके बाद घर के लिए जरुरी सामान को भी इसी एप के माध्यम से खरीदा गया। उसका भी कैशबैक शुभम को मिला। इसकी जानकारी उन्होंने अपने पापा को दी। लेकिन बात नहीं बनी लिहाजा जब उन्होंने अपने दोस्तों को इस एप के माध्यम से खरीदारी करवाई तो उसका कमीशन भी आने लगा। ये देखकर शुभम के पापा ने एक बैंक अकाउंट शुभम के नाम पर खुलवाया। आज उस बैंक अकाउंट में 18 लाख रुपए से ज्यादा का कमीशन आ चुका है।

Chandan Pandey

2 thoughts on “एक पोस्ट ने बदल दी 14 साल के लड़के की दुनिया, 3 महीनों में घर बैठे कमा लिए 18 लाख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *