इन 4 भारतीय महिलाओ का दिल आ गया था पाकिस्तानी क्रिकेटर पर और 4 में से 3 का हुआ तलाक -देखे लिस्ट

इन 4 भारतीय महिलाओ का दिल आ गया था पाकिस्तानी क्रिकेटर पर और 4 में से 3 का हुआ तलाक -देखे लिस्ट

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को हमेशा क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़े मैच के रूप में देखा जाता है। इस तरह के मैच से जहां आईसीसी और क्रिकेट बोर्ड को अच्छी खासी कमाई का मौका मिलता है वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनके लिए यह मौका काफी गंभीर होता है. दरअसल आजादी के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच कड़वाहट कभी खत्म नहीं हुई। खेल के मैदान पर अक्सर यही कड़वाहट देखने को मिलती है।हालांकि इस बीच कई बार ऐसे मौके भी आए जब पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने सीमा से बाहर रहकर भारत में शादी रचाई।

जहीर अब्बास और रीता लूथरा

एशिया के ब्रैडमैन कहे जाने वाले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास ने 1988 में भारतीय महिला रीता लूथरा से शादी की थी। हालांकि, यह जहीर अब्बास की दूसरी शादी थी। उन्होंने अपनी पहली शादी अपनी रिश्तेदार नसरीन से की जिनसे उन्हें तीन बेटियां हैं। हालांकि बाद में अब्बास ने उन्हें तलाक दे दिया।

मोहसिन खान और रीना रॉय
पाकिस्तान के फेमस टेस्ट खिलाड़ी और इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर पहला डबल सेंचुरी लगाने वाले मोहसिन खान ने भी भारत में शादी की थी. मोहसिन खान ने 80 के दशक की प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की, जिसके बाद वह मुंबई में बस गए। उन दोनों की जन्नत नाम की एक बेटी थी।हालांकि, उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और 1990 के दशक की शुरुआत में मोहसिन खान और रीना रॉय एक दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद मोहसिन खान अपनी बेटी को लेकर पाकिस्तान लौट गए।

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा
हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने 2010 में भारतीय कि फेमस टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से शादी की थी।ऐ शोएब मलिक की पहली शादी नहीं थी, उन्होंने आयशा सिद्दीकी से 2000 में शादी की थी। जब दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं रहा तो शोएब ने आयशा को तलाक दे दिया। सानिया से शादी कर लिया।दोनों अपने-अपने क्षेत्र के बेहतरीन खिलाड़ी हैं और शादी के बाद भी दोनों ने अपना खेल जारी रखा। अब मलिक और मिर्जा का एक बेटा भी है जिसका नाम इजहान है

हसन अली और शामिया

इस लिस्ट लास्ट नाम पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली का भी नाम है, जिन्होंने भारत की रहने वाली शामिया आरजू से शादी की। दोनों ने पिछले साल (2019) दुबई के अटलांटिस पाम जुमेरा पार्क होटल में शादी की थी। शामिया आरजू एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं। शामिया हरियाणा के नूंह जिले के चंदेरी गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता लियाकत अली पूर्व पंचायत अधिकारी हैं। फ्लाइट इंजीनियर शामिया फरीदाबाद के एक विश्वविद्यालय से स्नातक हैं। बाद में उन्हें एयर अमीरात में चुना गया।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *