बॉलीवुड एक्टर परेश रावल इन दिनों अपनी फिल्म ‘हंगामा-2’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. ये फिल्म साल 2003 में आई सुपरहिट कॉमेडी फिल्म ‘हंगामा’ का सीक्वल है.

परोश रावल इस फिल्म में भी कॉमेडी करते दिखाई देंगे. लेकिन वो एक ऐसे वर्सिटाइल एक्टर है जो किसी भी रोल में फिट हो जाते हैं चाहे वो कॉमेडी हो या फिर विलन और चरित्र रोल.

फिल्मी पर्दे पर वो जितने अलग-अलग रंगों में दिखाई देते हैं उनकी निजी जिन्दगी भी उतनी ही वर्सिटाइल है. एक्टर, कॉमेडियन, मॉडल, राजनेता से लेकर सामाजिक कार्यकर्ता परेश रावल रियल लाइफ में इन  तमाम किरदारों को निभाते हैं. परेश रावल आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

परेश रावल ने बिना अधूरा है बॉलीवुड

परेश रावल एक ऐसे महान अभिनेता है जिनके बिना बॉलीवुड की चर्चा करना अधूरा होगी. उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत साल 1984 में आई ‘होली’ फिल्म से की. इस फिल्म में वो सह कलाकार थे. इसके बाद 1986 में ‘नाम’ फिल्म आई, जिससे उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली.

फिर तो उन्होंने कई यादगार भूमिकाएं निभाई. फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’, ‘हेरा-फेरी’, ‘गोलमाल’, ‘भागम भाग’, ‘वेलकम’, ‘भूल भुलैया’ जैसी फिल्मों में उन्होंने अभिनय से जान डाल दी.

कई अवॉर्ड्स जीत चुके हैं परेश

परेश राव अब तक कई हिन्दी सिनेमा के कई अवॉर्ड जीत चुके हैं. साल 2011 में उन्हें बेस्ट कॉमिक रोल के लिए आईफा अवॉर्ड मिला. वो तीन फिल्म फेयर अवॉर्ड, 1994 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुके हैं. उन्हें साल 2014 में पद्म श्री से भी सम्मानित किया गया.

करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं परेश

66 साल के परेश रावल के पास करोड़ों की प्रोपर्टी है. वो मुंबई के पॉश एरिया जूहू में रहते हैं. उनके पास सी-फेसिंग घर है जिसकी कीमत करोड़ों में हैं. वो बॉलीवुड के अमीर अभिनेताओं में से एक हैं. एक अनुमान के मुताबिक उनके पास 93 करोड़ की प्रोपर्टी है. ये सारी कमाई उन्होंने एक्टिंग, मॉडलिंग करके कमाई है.

आपको बता दें कि परेश रावल ने 1979 में मिस इंडिया रहीं स्वरुप संपत से शादी की है. परेश रवाल फिल्मों के साथ ही पॉलिटिक्स में भी एक्टिव हैं. परेश रावल साल 2014 से 2019 तक अहमदाबाद ईस्ट से भाजपा के सांसद भी रह चुके हैं.  2014 में परेश रावल ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. उस वक्त उन्होंने हलफनामा में बताया था कि रावल और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति 80 करोड़ है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *