बॉलीवुड के अधिकतर स्टार्स अपने स्टंट के लिए मशहूर है। मगर हम आपको बता दे की ज्यादातर स्टंट्स वो खुद करते ही नही है। खतरनाक स्टंट्स करने के लिए वो बॉडी डबल का सहारा लेते है, हो हुबहू उनकी तरह ही दिखते है।

और इस काम के लिए बॉडी डबल को अच्छे खासे पैसे भी मिलते है और साथ ही साथ पॉपुलैरिटी भी। कुछ समय पहले ही सलमान खान की फिल्म राधे रिलीज हुई थी। जिसमे सलमान खान के बॉडी डबल परवेज़ काज़ी नजर आए थे।

परवेज़ काज़ी ने जब ये फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की जिसमे उन्होंने हुबहू सलमान खान की तरह कपड़े पहने हुए है। और इस तस्वीर के वायरल होने के बाद लोगो के मन में परवेज़ के बारे में जानने की उत्सुकता बढ़ गई।

परवेज़ काज़ी ने सलमान खान की ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘सुल्तान’, ‘दबंग 3’, ‘भारत’, ‘रेस 3′,’टाइगर जिंदा है’ जैसी फिल्मों में बॉडी डबल के रूप में काम कर चुके है। परवेज़ काज़ी ने एक इंटरव्यू में बताया था की पहले वो एक नौकरी करते थे जिसमे उन्हें 15 से 20 हजार रुपए मिलते थे।

लेकिन जबसे उन्होंने सलमान खान के साथ बॉडी डबल के रूप में काम करना शुरू किया है तबसे उनकी कमाई 8 गुना बढ़ गई है। परवेज़ काज़ी के बोलने चलने यहां तक की उठने बैठने तक का तरीके काफी हद तक सलमान खान से मिलता जुलता है।

परवेज़ काज़ी मुंबई में अपने माता पिता बीवी बच्ची और 2 बहनों के साथ रहते हैं। परवेज़ कहते है की वो सलमान खान के साथ पिछले 7 8 साल से काम कर रहे है। और सलमान और उनका रिश्ता एक दोस्त के जैसा है। यहां तक की एक बार हसी मजाक में सलमान खान ने परवेज़ को ये कह दिया की “यार एक बात बताओ, तुम मेरे जैसे दिखते हो या मैं तुम्हारे जैसा दिखता hu?”

परवेज़ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव और लोकप्रिय है। टिक टॉक बैन होने से पहले वो वहा पर भी फेमस थे। परवेज़ जहां भी जाते है लोग उन्हें एक न एक बार मुड़ कर जरूर देखते है।

परवेज़ का कहना है की वो सलमान खान के 10 प्रतिशत भी नही है। परवेज़ का कहना है की टीनेज से ही वो सलमान खान की तरह दिखने लग गए थे यहां तक की उनके दोस्त भी उन्हें सल्लू भाई कह कर बुलाते थे। और सलमान खान से जुड़ने के बाद पॉपुलैरिटी और कमाई दोनो बढ़ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *