फैमिली के खिलाफ जाकर हीरोइन बनी नेपाल की महारानी मनीषा कोइराला, अपनी माँ को किया था इस तरह ब्लैकमेल

फैमिली के खिलाफ जाकर हीरोइन बनी नेपाल की महारानी मनीषा कोइराला, अपनी माँ को किया था इस तरह ब्लैकमेल

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत और शानदार एक्टिंग के जरिए अभिनेत्री मनीषा कोइराला बॉलीवुड में काफी लंबे समय तक कायम रही है वही मनीषा कोइराला की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था।

वही उनकी फिल्म देखने के लिए लोग बेताब रहा करते थे एक ऐसा समय पर केवल सुनहरे पर्दे पर मनीषा कोइराला का ही बोलबाला हुआ करता था हालांकि इन दिनों वह फिल्मी दुनिया से काफी ज्यादा दूर है और वह केवल गिनी चुनी फिल्मों में ही नजर आती है!

हालांकि कहा यह जाता है कि मनीषा कोइराला बचपन से ही हीरोइन बनना चाहती थी लेकिन उनके परिवार वाले इसके खिलाफ थे दरअसल मनीषा कोइराला कोई छोटे-मोटे परिवार से उनके दादा विश्वेश्वर प्रसाद कोइराला नेपाल के प्रधानमंत्री हुआ करते थे ऐसे में कोई नहीं जानता था कि मनीषा फिल्मों में काम करें हालांकि उन्हें अभिनेत्री बनने के लिए काफी मशक्कत भी करनी पड़ी तब कहीं जाकर वह हीरोइन बन गई!

मनीषा कोइराला ने द कपिल शर्मा शो में इस बात का खुलासा भी किया था कि कैसे उन्होंने हीरोइन बनने के लिए अपने परिवार वालों को मनाया था और कैसे उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया? वहीं उनके अनुसार मेरी परवरिश बहुत ही साधारण रही थी मैंने सबसे पहली बार अपनी दादी से कहा था कि मुझे फिल्मों में काम करना है तो उन्होंने कहा था ठीक है जैसा आप चाहो!

ऐसा था कि अगर दादी मान जाती है तो घर में हर कोई भी मान जाएगा इसी के चलते मैंने एक बार दादी को मना लिया तो सभी लोग चुप हो गए रही बात मेरी मां की तो मैंने उनको इमोशनल ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था और मैंने कहा था कि मुझे बर्थडे का तोहफा चाहिए और मुझे मुंबई लेकर चलिए!

वही आगे मनीषा कोइराला बताती है कि मुंबई में मेरी मां की एक दूसरा करती थी मैंने उनसे पहले ही बात कर ली थी कि मुझे एक अच्छे डायरेक्टर से मुलाकात करवा दीजिए ऐसे में मुंबई आते ही हमने यहां पर कई फिल्ममेकर के साथ मुलाकात की थी शुरुआत में उन लोगों को विश्वास नहीं था कि पहली फिल्म मिली है और जब मेरा काम देखा गया तो अब आप सब जानते हैं कि मेरी फिल्मी कैसी रही है!

वही इसके अलावा मनीषा कोइराला ने यह भी खुलासा किया था कि भले ही मेरे घर में मेरे दादाजी प्रधानमंत्री थे लेकिन वह घर में सबको हमेशा जमीन से जुड़ा ही रखना चाहते थे जानकारी के लिए बता दें कि मनीषा कोइराला ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 की थी और उनकी एक्टिंग को काफी किया गया था!

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *