वीर सावरकर बन रणदीप हुड्डा का लुक वायरल, लोगों ने कहा- कब आएगी फिल्म?

वीर सावरकर बन रणदीप हुड्डा का लुक वायरल, लोगों ने कहा- कब आएगी फिल्म?

वीर सावरकर की 139वीं जयंती को रणदीप हुड्डा ने और खास बना दिया है। इस खास मौके पर उनके जीवन पर बनने वाली फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर का फर्स्ट लुक आउट हो गया है। जी हां, स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की जयंती के अवसर पर फिल्म के निर्माताओं रणदीप हुड्डा का पहला लुक जारी कर दिया है। इस पोस्टर में लिखा है, ‘हिंदुत्व धर्म नहीं, इतिहास है’। फिल्म में बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा, वीर सावरकर का रोल प्ले कर रहे हैं। सामने आए लुक में रणदीप को पहचान पाना मुश्किल है।

रणदीप हुड्डा ने फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, ‘स्वतंत्रता और आत्म-साक्षात्कार के लिए भारत के लिए संघर्ष के सबसे लंबे गुमनाम नायकों में से एक को सलाम। आशा है कि मैं एक सच्चे क्रांतिकारी का किरदार निभाने की चुनौती पर खरा उतर पाऊंगी और उनकी असली कहानी बता सकूंगा, जिसे इतने लंबे समय तक नीचे दबा रखा था।’ ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ के फर्स्ट लुक का कॉस्ट्यूम एश्ले रेबेलो ने तैयार किया है। वहीं रणदीप हुड्डा का मेकअप इसमें रेणुका पिल्लई ने किया है।

स्वतंत्र वीर सावरकर फिल्म का निर्माण प्रोड्यूसर संदीप सिंह और आनंद पंडित कर रहे हैं, जबकि इसका निर्देशन जाने माने डायरेक्टर महेश मांजरेकर कर रहे हैं। इसकी स्क्रिप्ट का काम लगभग पूरा हो चुका है। रणदीप इस रोल में फिट बैठने के लिए कितनी मेहनत कर रहे हैं इसका एक झलक फिल्म के पहले लुक से ही मिल रही है।कौन थे विनायक दामोदर सावरकरबता दें कि विनायक दामोदर सावरकर का जन्म 28 मई, 1883 को महाराष्ट्र के नासिक जिले के भागूर गांव में हुआ था। वह हिंदू महासभा, एक हिंदू राष्ट्रवादी संगठन और एक राजनीतिक दल के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तियों में से एक थे। उन्हें हिंदुत्व की हिंदू राष्ट्रवादी राजनीतिक विचारधारा विकसित करने के लिए जाना जाता है। वीर सावरकर का निधन 26 फरवरी, 1966 को बॉम्बे में हो गया था।

 

कौन थे विनायक दामोदर सावरकर
बता दें कि विनायक दामोदर सावरकर का जन्म 28 मई, 1883 को महाराष्ट्र के नासिक जिले के भागूर गांव में हुआ था। वह हिंदू महासभा, एक हिंदू राष्ट्रवादी संगठन और एक राजनीतिक दल के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तियों में से एक थे। उन्हें हिंदुत्व की हिंदू राष्ट्रवादी राजनीतिक विचारधारा विकसित करने के लिए जाना जाता है। वीर सावरकर का निधन 26 फरवरी, 1966 को बॉम्बे में हो गया था।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *