रोहित शर्मा ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी, एशिया कप में ये कमाल करने वाले बनें पहले भारतीय

रोहित शर्मा ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी, एशिया कप में ये कमाल करने वाले बनें पहले भारतीय

Rohit Sharma : दोस्तों एशिया कप में कल भारत और पाकिस्तान का मैच था जिसमे भारत की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कर रहे थे। आपको तो पता है ही कि रोहित शर्मा जब खेलते है तो सामने वाली टीम के गेंदबाजों का बुरा हाल करते है। कल भी रोहित शर्मा ने काफी तेज पारी खेलते हुए मात्र 16 गेंदों के 28 रन बनाए। हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आउट हो गए थे लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी इस पारी की बदौलत एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Rohit Sharma : छोड़ा धोनी को पीछे

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई अपनी पारी में 2 छक्के और 3 चौके की मदद से 28 रन बनाए । ऐसा करके रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर एशिया कप में छक्के लगाने के मामले में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है।

धोनी ने एशिया कप के कप्तानी करते हुए जहां 16 छक्के लगाते थे तो रोहित शर्मा ने अब तक 18 छक्के लगा दिए है। अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए है। हालांकि रोहित शर्मा और केएल राहुल के द्वारा दी गई शानदार शुरुआत के बावजूद भी भारतीय टीम पाकिस्तान से हार गई।

Rohit Sharma : सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचे रोहित

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 छक्के लगा कर पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को भी पीछे छोड़ दिया है। एशिया कप में सनथ जयसूर्या ने 23 छक्के लगाए थे तो रोहित शर्मा ने 2 छक्के लगाकर 25 छक्के पूरे कर लिए है। अब रोहित शर्मा से एशिया कप में छक्के के मामले में सिर्फ पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ही आगे है। अफरीदी ने 26 छक्के लगा रखे है।

अब रोहित शर्मा अफरीदी के इस रिकॉर्ड को भी शायद अगले मैच में तोड़ ही देंगे। भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा ने ही सबसे ज्यादा (25) छक्के लगाए है उनके बाद सुरेश रैना (18) और महेन्द्र सिंह धोनी (16) आते है।

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *