कभी 35 रुपए कमाने वाले रोहित आज हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे डायरेक्टर,संघर्ष करके पाई सफलता

कभी 35 रुपए कमाने वाले रोहित आज हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे डायरेक्टर,संघर्ष करके पाई सफलता

निर्देशक रोहित शेट्टी दुनियाभर में अपनी पहचान बनाई हैं। रोहित बॉलीवुड के सफल निर्देशक के तौर पर जाने जाते हैं। एक सफल निर्देशक के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए रोहित ने खूब मेहनत और संघर्ष किया है। आज भले ही शेट्टी करोड़ों में खेलते हों, लेकिन उनकी जिंदगी का एक दौर ऐसा भी था,जब वो 35 रुपए की कमाई करते थे। सूर्यवंशी के सक्सेस के बाद रोहित ने पहली बार अपने संघर्ष के दिनों को याद किया।रोहित शेट्टी ने 'जमीन' से की थी निर्देशन की शुरुआत

रोहित शेट्टी ने एक चैट शो में अपनी जीवन की दास्तां बताई। रोहित ने कहा कि “मेरे करियर में एक समय ऐसा था, जब मैं सिर्फ 35 रुपये कमाता था। 90 के दशक में मैंने अपना करियर चीफ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर शुरू किया। इस फिल्मी सफर को शुरू करते समय मेरी सैलरी 35 रुपये हुआ करती थी।”
Rohit Shetty Birthday: रोहित शेट्टी की चमकती सफलता के पीछे संघर्षों की लंबी दास्तान है! - rohit shetty journey revisited on rohit shetty birthday Ajay Devgn Sonu Sood Akshay Kumar film Sooryavanshi

रोहित ने कहा कि शुरुआती दिनों में उनकी परिवार की हालत सही नहीं थी।पिता इंडस्ट्री में एक एक्शन डायरेक्टर थे लेकिन मुंबई में रहना आसान ना था। क्योंकि उनके पास खुद का घर तक ना था।कई मौकों पर रोहित के पास या तो ट्रेन में सफर करने और खाना खाने दोनों में से किसी एक को चुनने की विडंबना रहती थी। क्योंकि उनके पास दोनों में से किसी एक ही चीज पर खर्च करने के लिए पैसे होते थे।लिहाजा कई बार वो सिर्फ स्ट्रीट फूड खाकर ही अपना दिन गुजार देते थे।कभी अभिनेत्री तब्बू की साड़ियां प्रेस किया करते थे निर्देशक रोहित शेट्टी - Ajab Jankari |
स्पॉटबॉय के तौर पर भी किया काम
फिल्म ‘हकीकत’ के सेट पर शेट्टी स्पॉटबॉय थे। वह तब्बू की साड़ियां प्रेस किया करते थे। शेट्टी, काजोल के भी स्पॉटबॉय थे। वह उनके मेकअप को टच दिया करते थे और उनके बालों को संवारते थे। हालांकि, कभी काजोल और तब्बू के स्पॉटबॉय बने शेट्टी ने बाद में इन दोनों को ही अपनी फिल्मों में लिया। शेट्टी ने काजोल को लेकर ‘दिलवाले’ और तब्बू को लेकर ‘गोलमाल 4’ बनाई।

When Rohit Shetty's job was to press Tabu's sarees and fix Kajol's hair : Bollywood News - Bollywood Hungama

”जमीन” फिल्म से की शुरुआत
शेट्टी ने निर्देशक के तौर पर 2003 में आई फिल्म ‘जमीन’ से अपना करियर की शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने ‘गोलमाल’ सीरीज, ‘ऑल द बेस्ट’, ‘सिंघम’ सीरीज, ‘सिम्बा’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।

काजोल- तब्बू के 'स्पॉटबॉय' थे देश के ये मशहूर डायरेक्टर, कभी उनकी साड़ियां करते थे प्रेस

‘सूर्यवंशी’ मचा रही धमाल
इन दिनों शेट्टी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंदार कमाई की है, वहीं, दर्शकों ने भी फिल्म को सराहा है। 5 नवंबर को आई इस फिल्म में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ ने मुख्य भूमिका निभाई है।

फिलहाल वह रणवीर सिंह के साथ अपनी अगली फिल्म ‘सर्कस’ पर काम कर रहे हैं। शेट्टी अजय देवगन संग फिल्म ‘सिंघम 3’ पर भी काम शुरू कर सकते हैं। वह इन दिनों अपनी पहली वेब सीरीज को लेकर भी चर्चा में हैं।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *