RR vs PBKS : इस खिलाड़ी के कारण पंजाब किंग्स ने जीता हारा हुआ मुकाबला, राजस्थान रॉयल्स को मिली 5 रनों से शिकस्त

Durga Pratap
5 Min Read

RR vs PBKS : आईपीएल 2023 के दौरान पंजाब किंग्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 5 रनों से हार का सामना करा दिया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गुवाहाटी में हुआ था। बता दे इस जीत का खिताब पंजाब टीम के एक गेंदबाज को दिया जा रहा है जिन्होंने अंतिम समय में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की थी। यह पंजाब किंग्स की दूसरी जीत है इसके कारण टीम ने दो मैचों में 2 जीत हासिल कर 4 अंकों अपने नाम कर लिए हैं।

राजस्थान रॉयल्स को अपने अंतिम ओवर में जीतने के लिए सिर्फ 18 रनों की आवश्यकता थी। ऐसे में पंजाब किंग्स के गेंदबाज शिखर धवन ने गेंद सैम करन को दे दी थी और आखिरी समय में इनकी गेंदबाजी इतनी शानदार रही थी राजस्थान रॉयल्स की टीम 18 रन नहीं बना पाई। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से शिमरोन हेटमायर को आउट कर दिया और आखिरी ओवर में एक भी नो बॉल और वाइट नहीं फेंकी। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण पंजाब की टीम जीत गई। पंजाब किंग्स के गेंदबाज नाथन एलिस का भी प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उनकी गेंदबाजी में सभी का दिल जीत लिया था। इन्होंने 4 ओवर में 30 रन दिए और 4 विकेट अपने नाम कर लिए थे।

RR vs PBKS

RR vs PBKS : राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर रविचंद्रन को भेजा था लेकिन यह ओपनिंग अच्छी नहीं कर पाए। वहीं दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल भी 8 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद मैदान में संजू सैमसन और बटलर आये लेकिन बटलर भी जल्द ही आउट हो गये और सिर्फ 19 रन की पारी खेल पाए। जिससे टीम बहुत ज्यादा लड़खड़ा गई थी। जोस बटलर की गेंद को नाथन एलिस ने कैच किया था।

सैमसंग ने 42 रन की पारी खेली। देवदत्त 21 रन बना पाये और रियान भी जल्द ही आउट हो गये, लेकिन इन सब खिलाड़ियों के बीच शिमरोल की बल्लेबाजी बहुत शानदार रही थी। उन्होंने मैदान के हर तरफ से स्ट्रोक लगाई थी। इनकी बल्लेबाजी के आगे पंजाब टीम की गेंदबाजी धरी रह गई। शिमरोल का साथ जुरैल ने दिया था। इन दोनों की जोड़ी ने मैदान में खूब कमाल किया और सभी का दिल जीत लिया, लेकिन यह खिलाडी राजस्थान को जीत नहीं दिला पाए। शिमरोल ने 36 रन बनाए और जुरैल ने 32 रन बनाए थे।

पंजाब किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन का लक्ष्य राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए तय कर दिया था। पंजाब की टीम के खिलाड़ी प्रभसिमसन सिंह और शिखर धवन ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की उन्होंने क्रमशः 60 रन और 86 रन बनाए थे। वहीं दूसरी तरफ जितेन शर्मा ने 27 रनों की पारी खेली थी। साथ ही भानुका राजपक्षे, सिकंदर रजा और सैम करन 1-1 रन ही बना पाये। बता दे राजस्थान की टीम के गेंदबाज जेसन होल्डर ने 2 विकेट चटकाए थे और युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन में एक-एक विकेट गिराए।

RR vs PBKS : राजस्थान रॉयल्स की टीम है मजबूत

आईपीएल के दौरान पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम कुल 24 मैच खेल चुकी है। इन मैचों में राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा ज्यादा भारी है क्योंकि उन्होंने 14 मुकाबले जीते हैं और वही पंजाब किंग्स 10 मुकाबले ही जीत पाई है। आईपीएल 2023 में यह दोनों टीम अपना पहला मुकाबला जीत चुकी है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रनों से हरा दिया था। वही शिखर धवन की कप्तानी में खेल रही पंजाब की टीम ने केकेआर को 7 रनों से हार का सामना करवाया था।

RR vs PBKS : पंजाब टीम के खिलाड़ी

कप्तान शिखर धवन, प्रभु सिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, विकेटकीपर जितेन शर्मा, शाहरुख खान, सैम करन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

RR vs PBKS : राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग , शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल।

Share This Article
Leave a comment