सब्यसाची के डिजाइनर मंगलसूत्र के विज्ञापन ने मचाई तबाही, जानिए क्यों लोग कामसूत्र से कर रहे हैं तुलना ?

सब्यसाची के डिजाइनर मंगलसूत्र के विज्ञापन ने मचाई तबाही, जानिए क्यों लोग कामसूत्र से कर रहे हैं तुलना ?

आपने कहावत सुनी होगी कि आ बैल मुझे मार। कुछ लोग इस कहावत को हमेशा से ही सच करते आ रहे हैं। उन्हें ये बात पता होती है कि उंगली करने से किस वर्ग को कितना उकसाया जा सकता है। बात अगर फेमस पर्सनॉलिटी की हो तो फिर मामला और खास बन जाता है। इन दिनों ऐसा ही मामला सोशल मीडिया में छाया हुआ है। इस मामले में जो चीज सामने आई है वो चौंकाने वाला है। क्योंकि जिस शख्स ने इस तरह की हरकत की उसे ये पता था कि बवाल तो होगा ही। बावजूद इसके इस शख्स ने वो काम किया जिसके लिए अब उन्हें जमकर गालियां दी जा रहीं हैं।

कौन हैं ये मशहूर शख्स ?
इस मशूहर शख्स का नाम है सब्यसाची। जो बॉलीवुड के सितारों की ड्रेस डिजाइन करते हैं। अक्सर बॉलीवुड के कलाकार इनके तैयार किए हुए ड्रेस ही पहनते हैं। क्योंकि सब्यसाची के डिजाइन्स यूनिक और आकर्षक होते हैं। लेकिन इस बार सब्यशाची के दिमाग ने कुछ ऐसा फितूर किया कि वो तारीफ के बदले अब गालिया खां रहे हैं। ये फितूर था एक मंगलसूत्र के डिजाइन औऱ फिर उसे प्रमोट करने के तरीके का। सब्यसाची साहब ने ड्रेस डिजायनर से ज्वेलरी डिजाइनर बन गए। जनाब में मंगलसूत्र तो डिजाइन किया। लेकिन इसके विज्ञापन के सिलसिले में वो भूल गए कि ये भारत हैं।

डिजायनर ने अपने डिजाइन किए गए मंगलसूत्र को जिस मॉडल को पहनाया वो एक ब्लैक प्लस साइज मॉडल थी। जिसने शरीर पर सिर्फ अंडर गारमेंट्स पहन रखे थे। उनके इस खतरनाक कपड़े में वो सब कुछ दिख रहा था जिसे शायद कपड़ों की पीछे होना चाहिए था। मंगलसूत्र को दिखाने के लिए उसके आजू बाजू तो कपड़े का का भी नहीं था। साथ ही साथ मॉडल के साथ पति के तौर पर एक दूसरे मेल मॉडल के चिपकाकर खड़ा किया गया था। तो ये दर्शाने की कोशिश कर रहा था कि वो इस ब्लैक मॉडल का पति है। इस शख्स ने भी मॉडल से चिपकने के दौरान शर्ट पहनना लाजिमी नहीं समझा । या यूं कहें कि सब्यसाची का बस नहीं चला वरना वो इससे भी ज्यादा दो कदम आगे बढ़कर इस मंगल सूत्र को दिखाने की कोशिश करते। ये वो पहली तस्वीर थी जिस पर सब्यसाची को गालियां पड़ी।

लेकिन एक दूसरे मंगल सूत्र के डिजाइन को भी इसी तरह से पेश किया गया। विज्ञापन में एक मॉडल बेहद डीप नेक ड्रेस पहने दिखती है। उसके ऊपर वो मंगलसूत्र पहनकर अपने अदाएं दिखा रही है। साथ में एक मेल मॉडल भी है जो मॉडल से चिपका है। देखने मे ऐसा लग रहा है कि दोनों रोमांस कर रहे हों । सब्याशाची ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है ‘एक रॉयल बंगाल मंगलसूत्र, 1.2 बंगाल आइकॉन VVS हीरे काले तामचिनी और गोमेद के साथ 18 कैरेट सोने का हार ।

इन दोनों तस्वीरों को जिस किसी यूजर ने देखा वो बिना गाली दिए आगे नहीं बढ़ सका. सोशल मीडिया में सब्यसाचीसब्यसाची बुरी तरह से ट्रोल होने लगे। हर कोई इनसे पूछ रहा था कि ये मंगलसूत्र का एड है या काम सूत्र का।

इन दोनों तस्वीरों को देख लोग काफी गुस्से में नज़र आ रहे हैं. वहीं लोग कह रहे है की ये कोई तरीका है, मंगलसुत्र जैसी चीज़ कोई ऐसे कैसे दिखा सकता है क्या, वहीं एक यूजर ने लिखा ये मंगलसुत्र नहीं कामसूत्र है क्या?

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *