पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की बेटी ने लहराया था भारत का झंडा,अफरीदी ने खुद किया खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की बेटी ने लहराया था भारत का झंडा,अफरीदी ने खुद किया खुलासा

Sahid Afridi : दोस्तों भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला होता है तो वह काफी रोमांचक होता है। खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम के फैंस भी आपस में काफी मुकाबला करते हैं। लेकिन कभी आपने देखा है कि विपक्षी टीम का कोई फैन दूसरी टीम का झंडा लहरा रहा हो। जी हां ऐसा हुआ है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Sahid Afridi) ने यह दावा किया है कि 4 सितंबर को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में उनकी बेटी ने भारत का झंडा लहराया था।

Sahid Afridi : एशिया कप में हुई थी भारत पाक की भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान में बाई लेटरल सीरीज नही होती है इसलिए इन दोनों टीमों का मुकाबला टूर्नामेंट में ही होता है। एशिया कप, चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड कप में ही आमने सामने होती है। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 2 बार मुकाबला हुआ, पहला मुकाबला 28 अगस्त को जब भारत ने पाकिस्तान को हराया था और दूसरा मुकाबला 4 सितंबर को जब पाकिस्तान ने वापस भारत को हराया। इसी मुकाबले की बात शाहिद अफरीदी कर रहे है।

ff

Sahid Afridi : क्या कहा शाहिद अफरीदी ने

शाहिद अफरीदी (Sahid Afridi) कहते हैं कि उस दिन भारत और पाकिस्तान का मैच देखने के लिए मैं मेरे पूरे परिवार के साथ स्टेडियम में मौजूद था। मेरी पत्नी मेरी के अनुसार वहां सिर्फ 10 प्रतिशत लोग पाकिस्तान को सपोर्ट कर रहे थे बाकी 90 फ़ीसदी लोग जो भारतीय टीम के पक्ष में ही थे। वहां पर ऐसा हाल था कि पाकिस्तान का झंडा भी नहीं मिल रहा था इसलिए मेरी छोटी बच्ची इंडिया का झंडा लहराने लगी। इस दौरान मेरे पास काफी वीडियोस भी आए लेकिन मैंने उन्हें ट्वीट करना सही नहीं समझा।

Sahid Afridi : शाहिद अफरीदी का कैरियर और विवाद

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के ऐसे खिलाड़ी है जो हर समय विवादों में घिरे हुए रहते हैं। शाहिद अफरीदी कई बार ऐसे बयान देते हैं जिससे वह सुर्खियों में आ जाते हैं। भारत के खिलाफ शाहिद अफरीदी ने बहुत से बयान दिए हैं लेकिन यह पहली बार था जब कोई ऐसा बयान भारत के लिए दिया। आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले ही भारत को पाकिस्तान का दुश्मन देश बताने वाले शाहिद अफरीदी ने जम्मू कश्मीर के प्रतिबंधित संगठन के चीफ यासीन मलिक के सपोर्ट में एक्टिवेट किया था।

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं और इन्होंने अपने करियर में 398 वनडे मैच खेले हैं जिनमें शाहिद अफरीदी के नाम 8064 रन है तथा 395 विकेट। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो 27 टेस्ट मैचों में शाहिद अफरीदी ने 1716 रन बनाए हैं और 48 विकेट अपने नाम किए हैं वही टी20 के धाकड़ बल्लेबाज रहे शाहिद अफरीदी ने 99 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं तथा उनमें 1416 रन बनाए हैं और 98 विकेट हासिल किए।

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *