सपना के बेटे का नाम सार्वजनिक होते ही ट्रोल हो गए सैफ अली खान और करीना कपूर

सपना के बेटे का नाम सार्वजनिक होते ही ट्रोल हो गए सैफ अली खान और करीना कपूर

बिग बॉस फेम एवं हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के ने बीते 4 अक्टूबर को अपने लाडले बेटे का पहला जन्मदिन मनाया है, मगर जन्‍मदिन से ज्‍यादा चर्चा सपना चौधरी के बेटे के नाम की हो रही है। पहले जन्‍मदिन पर सपना चौधरी ने अपने बेटे का नाम सार्वजनिक कर दिया।

वही सपना चौधरी के बेटे के नाम का खुलासा होने के बाद से ही करीना कपूर खान और सैफ अली खान भी काफी ज्यादा सुर्खियों में आ गए हैं, दरअसल करीना कपूर और सैफ अली खान ने जब अपने बेटे का नाम तैमूर रखा था तब इन दोनों को काफी ज्यादा ट्रोल किया गया था और वही  सपना चौधरी के बेटे का नाम  जानकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और ऐसे में करीना कपूर और सैफ अली खान एक बार फिर से अपने बेटे का नाम  तैमुर रखने की वजह से काफी ज्यादा ट्रोल किये जा रहे है।

 

सपना चौधरी और उनके पति वीर साहू ने अपने बेटे का नाम ‘पोरस’ रखा है, जब से सपना चौधरी ने अपने बेटे के नाम का खुलासा किया है तब से लोग जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं और इस नाम को लेकर अच्छी-अच्छी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

सपना चौधरी ने अपने बेटे का ऐसा नाम रखा जिसे लेकर लोग करीना और सैफ को ट्रोल करने लग गए- Movie Review Preview

राजा पोरस, जिन्होंने सिकंदर के आगे घुटने नहीं टेके

इतिहास में पोरस और सिकंदर का युद्ध काफी प्रसिद्ध है। पोरस या राजा पुरुषोत्तम, पोरवा के वंशज थे। इनका कार्यकाल 340 ईसा पूर्व से 315 ईसा पूर्व के बीच माना जाता है। वर्तमान पंजाब में झेलम से लेकर चेनाब नदी (ग्रीक में हाइडस्पेश और एसीसेंस) तक इनका विशाल साम्राज्य फैला था। इतिहासकारों के मुताबिक आसपास के अन्य राज्यों में पोरस को काफी शक्तिशाली शासक माना जाता था। सिकंदर जब विश्व विजय पर निकला तो उसका सामना पोरस से हुआ। सिकंदर के आगे कई बड़े शासकों ने समर्पण कर दिया या बुरी तरह हार गए। हालांकि, पोरस ने सिकंदर की विशाल सेना के आगे घुटने नहीं टेके। 326 ईसा पूर्व में दोनों के बीच जबरदस्त युद्ध हुआ। सिकंदर की विशाल सेना को काफी नुकसान पहुंचा। हालांकि पोरस हार गए और उन्हें सिकंदर के सामने पेश किया गया। सिकंदर ने पोरस से पूछा कि उनके साथ कैसा व्यवहार किया जाए। तब सिकंदर ने पूरे आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के साथ कहा कि वैसा ही जैसा एक शासक, दूसरे शासक के साथ करता है। इस जवाब ने सिकंदर को इतना प्रभावित किया कि उसने पोरस संग दोस्ताना रिश्ते स्थापित किए, ताकि भविष्य में वह उनकी मदद हासिल कर सके।

क्यों ट्रोल हो रही सैफ-करीना

सपना चौधरी ने अपने बेटे का नाम पोरस रखा है, जिन्होंने भारतीय जमीन पर विदेशी ताकतों का डटकर सामना किया। वहीं सैफ-करीना ने अपने बेटे का नाम तैमूर रखा है, जिसने भारत पर आक्रमण करते हुए यहां के लोगों पर काफी जुल्म किया था। इंटरनेट मीडिया पर लोग दोनों सेलिब्रिटी के बेटों की नाम की तुलना कर रहे हैं।

देखें विडियो :

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)

बता दे सपना चौधरी ने अपने बेटे के पहले जन्मदिन के खास मौके पर एक बेहद ही खूबसूरत वीडियो शेयर किया था, और इस वीडियो में सपना चौधरी के बेटे पोरस बहुत ही क्यूट अंदाज में नजर आ रहे थे हालांकि इस वीडियो में सपना चौधरी ने अपने बेटे का चेहरा नहीं दिखाया है। वही फैन्स सपना चौधरी के इस वीडियो को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं और उनके बेटे पोरस को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं।

 

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *