बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं. संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ देखने के बाद उनके फैंस को लगा होगा कि उन्हें संजय की जिंदगी की हर खास उन्हें पता चल गयी है, लेकिन संजू बाबा की जिंदगी से जुड़े कई राज अभी भी बाकी हैं. जो शायद ही लोग जानते हों.

एक समय था जब संजय दत्त के जीवन में उतार-चढ़ाव आते थे. लेकिन अब संजय अपनी फिल्मों के अलावा अपने परिवार को ज्यादा से ज्यादा समय देते हैं. फ़िल्मी करियर के दौरान संजू बाबा का कई बड़े स्टार के साथ मनमुटाव भी हुआ. लेकिन हम 7 ऐसे सेलेब्स के बारे में जानेगे, जिन्होंने संजय बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं.

1) शाहरुख खान

शाहरुख खान और संजय दत्त के बीच अनबन की कहानी काफी पुरानी है. ये कहानी तब शुरू हुई जब बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम लोग ‘महबूब स्टूडियो’ पहुंचे. शोले अभिनेता अमजद खान ‘सिने आर्टिस्ट्स एसोसिएशन’ के अध्यक्ष बनने के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रहे थे. शाहरुख भी उस समय काफी लोकप्रिय थे. इसी फंक्शन में संजय दत्त का गुस्सा फूट पड़ा और शाहरुख और संजय के बीच हाथापाई हो गई. लंबे समय बाद दोनों को फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के टाइटल सॉन्ग में साथ देखा गया.

2)माधुरी दीक्षित

1991 की सुपरहिट फिल्म ‘साजन’ की शूटिंग के दौरान माधुरी दीक्षित और संजय दत्त काफी करीब आ गए थे. साल 1990 में फिल्म थानेदार के सेट पर दोनों को प्यार हो गया और उनके एक साथ होने की खबर बॉलीवुड गलियारों में आग की तरह फैल गई. माधुरी और संजय ने शादी करने का भी फैसला कर लिया था, लेकिन किस्मत को शायद कुछ और मंजूर था. संजय को टाडा कोर्ट ने 1993 के बम ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही माधुरी और संजय के रिश्ते का भी अंत हो गया. लंबे समय बाद दोनों को करण जौहर की फिल्म ‘कलंक’ में साथ देखा गया.

3) आमिर खान

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ संजय दत्त के रिश्ते अच्छे नहीं हैं. खराब रिश्ते के बावजूद दोनों विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘पीके’ में साथ काम करने के लिए राजी हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधु विनोद चोपड़ा की वजह से संजय फिल्म करने के लिए राजी हुए थे.

4) पद्मिनी कोल्हापुरी

एक फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय दत्त चाकू लेकर पद्मिनी के पीछे भागने लगे थे. कहा जाता है कि संजय ने उस वक्त बहुत ज्यादा ड्रग्स ले रखा था. जिसके चलते उन्होंने ऐसा किया. इस घटना के बाद ही संजय के पिता सुनील दत्त ने उन्हें तुरंत जर्मनी के एक रिहैब सेंटर भेज दिया था.

5) राजेश खन्ना

एक समय था जब संजय दत्त और टीना मुनीम एक-दूसरे के प्यार में पागल थे. लेकिन संजय से ब्रेकअप के बाद टीना मुनीम ने राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘सौतन’ में काम किया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन किया था. ब्रेकअप के बाद भी संजय टीना को नहीं भूल पाए और इसलिए वह राजेश खन्ना की शूटिंग के सेट पर पहुंचे और राजेश खन्ना को एक्ट्रेस से दूर रहने की धमकी दी.

6) गोविंदा

संजय दत्त और गोविंदा की दोस्ती टूटने के पीछे अक्सर एक ऑडियो टेप का जिक्र आता है. कुछ साल पहले एक ऑडियो टेप लीक हुआ था. जिसमें छोटा शकील और संजय दत्त गोविंदा को गालियां दे रहे थे.

7) सलमान खान

सलमान खान और संजय दत्त दोनों ही अपने गुस्सैल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. एक बार संजय ने एक शो में सल्लू को घमंडी करार दिया था. इसके बाद से दोनों के बीच बातचीत बंद हैं. मीडिया में दोनों ने कभी नहीं माना हैं कि दोनों के बीच कोई अनबन हैं. हालाँकि उनके रिश्ते में पहले जैसी बात नहीं रही हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *