फ्लॉप फिल्मों से परेशान हुए संजय दत्त, इन फिल्मों ने बनाया स्टार

फ्लॉप फिल्मों से  परेशान हुए संजय दत्त, इन फिल्मों ने बनाया स्टार

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त हाल ही में रिलीज हुई फिल्म शमशेरा नजर आए है। अगर इस फिल्म की कमाई की बात करें तो बॉक्स ऑफिस पर इसका प्रदर्शन निराशजनक रहा है। बड़े बजट में बनी फिल्म शमशेरा पहले वीकेट में 35 करोड़ रूपए कमाए है। बॉलीवुड खबरों की रिपार्ट की माने तो 150 करोड़ की लागत से बनी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई है। यदि संजय दत्त की बात करें तो यह पहला मौका नहीं बल्कि पिछले 10 सालों में उन्होंने करीब 17 फिल्मों में काम किया है। जिनमें से मुश्किल से 2 फिल्में ही बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर पाई है।

एक समय था, जब संजय दत्त प्रयोग करने वाले अभिनेताओं की श्रेणी में सम्मिलित थे। विवादों से वो भी अपरिचित नहीं थे परंतु कम से कम एक अभिनेता कहलाने योग्य तो थे। नामसाजनखलनायकसड़कवास्तव इत्यादि में उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था परंतु सफलता के शिखर पर वो तब पहुंचे जब उन्होंने राजकुमार हिरानी के साथ मुन्नाभाई सीरीज़ को सिल्वरस्क्रीन पर लाने का निर्णय किया। सच बोलें तो उसी समय संजय दत्त को लीड रोल से हटकर अन्य रोल में प्रयोग करना प्रारंभ कर देना चाहिए था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

बता दें कि साल 2022 भी संजय दत्त के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। इस साल उनकी चार फिल्में रिलीज हुई है। ‘तुलसीदास जूनियर’ OTT पर रिलीज हुई थी जो खास कमाई नहीं कर पाई। वहीं अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ 68.05 करोड़ रुपए कमाकर बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई और ‘शमशेरा’ को रिलीज के साथ ही फ्लॉप बताया जा रहा है। KGF Chapter 2 की बात करें तो यह बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई की थी। बॉलीवुड खबरों की रिपार्ट की माने तो यह फिल्म दुनियाभर में 1200 करोड़ रूपए की कमाई की है।

Ranjana Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *