बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त  उर्फ संजू बाबा को आखिर कौन नहीं जानता होगा। इनकी फिल्मे आज भी लोगों को दीवाना बना देता है। संजय दत्त अपने निजी जीवन के कारण खूब सुर्खियो में रहे। कहा जाता है कि संजय दत्त को कई बार प्यार हुआ और कई बार दिल टूटा। तो चलिए जानते हैं सजय दत्त से जुड़े कुछ किस्से।

संजय दत्त का बॉलीवुड में अपना एक अलग ही जलवा हैं। आज भी संजय दत्त के चाहने वालों की कमी नहीं हैं। संजय दत्त की लव लाइफ किसी फिल्म से कम नहीं हैं। कहा जाता है कि जब संजय दत्त अपनी फिल्म ‘नाम’ की शूटिंग के लिए फिलीपींस जा रहे थे, उस दौरान उन्हें एक लड़की से प्यार हो गया। दोनों के बीच नजदीकिया ऐसे बढ़ी की ये बहुत जल्द रिलेशनशिप में आ गए। उस लड़की का नाम शा था।

शा पेशे से एक एयरहोस्टेस थीं। संजय दत्त यानि संजू बाबा शा के प्यार में इस कदर पालग हुए कि वह शा से शादी करने के लिए तैयार हो गए। लेकिन ऐसा कहा जाता है कि संजय दत्त शा से शादी के लिए एक शर्त रखी थी। संजय की शर्त कुछ ऐसी थीं कि उनकी गर्लफ्रेंड शा ने शादी करने से इनकार कर दिया।

आखिर क्या थी वह शर्त

संजय और शा बहुत जल्द शादी के बंधन में बधंने वाले थे । लेकिन संजय ने शा से ऐसी शर्त रखी की शा शादी करने से मुकर गई। यह बात लेखक यासिर उस्मान ने अपनी किताब, ‘संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ बॉलीवुड बैड बॉय’ में लिखी है। संजय दत्त ने शा से शादी के लिए अपनी शर्त में कहा कि, उन्हें अपनी करियर को छोड़ना होगा और परिवार को संभालना होगा। संजय की यह शर्त सुन शा ने शादी से साफ मना कर दिया।

इसके बाद से दोनों अलग हो गए। शा के संजय की जिंदगी से जाने के बाद एक लड़कियां आई। बताया जाता है कि इसके बाद संजय ऋचा शर्मा से मिले। ऋचा शर्मा को देखते ही संजय दत्त को एक बार फिर प्यार हो गया। इस बार संजय ने ऋचा शर्मा से शादी के लिए प्रपोज किया। ऋचा शर्मा के सामने संजय दत्त किसी तरह की कोई शर्त नहीं रखी।

साल 1987 में संजय और ऋचा शर्मा बिना शर्त शादी के बंधन में बंध गए  । शादी के बाद ऋचा शर्मा ने अपना करियर छोड़ दिया। परिवार को संभालने में लग गई। लेकिन दिसंबर साल 1996 में ऋचा की मौत हो गई। ऋचा से संजय दत्त की एक बेटी भी हैं। जिसका नाम त्रिशाला दत्त है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *