कल से सातवीं वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ेगी पटरी पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे हरी झंडी, ये होगा रूट और समय

कल से सातवीं वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ेगी पटरी पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे हरी झंडी, ये होगा रूट और समय

भारतीय रेलवे यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यह खबर एक खुशखबरी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अब भारत की जनता को रेलवे की तरफ से एक सौगात दी जा रही है. हमारे देश को कल से सातवीं वंदे भारत एक्सप्रेस मिल जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी के भी शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को कल हरी झंडी दिखाई जाएगी.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री जिस वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले हैं, वह हावड़ा से लेकर जलपाईगुड़ी तक जाएगी और केवल एक ही स्टेशन मालदा पर रुकेगी. इसके साथ ही बड़ी खुशखबरी यह है कि यह इस रूट की सबसे तेज ट्रेन होगी, जिससे यात्रियों के लिए इस रास्ते का सफर बेहद आसान और आनंदमय हो जाएगा. वंदे भारत एक्सप्रेस की सबसे खास बात यह है कि इसका सफर लोगों को काफी पसंद आता है. आइए जानते हैं इस स्पेशल ट्रेन के समय और रूट के बारे….

ये है सातवीं वंदे भारत एक्सप्रेस का रूट और समय 

यह ट्रेन हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी तक चलने वाली है.

इन दोनों स्टेशन के बीच केवल यह ट्रेन मालदा स्टेशन पर ही रुकेगी.

सफर के दौरान यह ट्रेन केवल मालदा स्टेशन पर रुकने वाली है और यहां पर केवल यह 3 मिनट का स्टॉपेज ही लेगी.

इसके साथ ही स्पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस इस पूरे सफर को 7.5 घंटे में पूरा कर लेगी.

इस स्पेशल ट्रेन का रंग सफेद और नीला होगा.

इस वंदे भारत एक्सप्रेस में कुल 16 कोच बनाए गए हैं.

वंदे भारत एक्सप्रेस

यह वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 6:00 बजे हावड़ा स्टेशन से निकलेगी और दोपहर 1:30 बजे नई जलपाईगुड़ी स्टेशन पर पहुंच जाएगी.
इसके बाद यहां पर यह ट्रेन 1 घंटे तक रुकेगी. 1 घंटे के ठहराव के बाद यह ट्रेन वापस 2:30 बजे नई जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और हावड़ा के लिए निकलेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा रात 10:00 बजे पहुंच जाएगी. लेकिन किराए को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है.

हमें जानकारी मिली है कि ईस्टर्न रेलवे ने इस ट्रेन का ट्रायल पूरा कर लिया है. वंदे भारत ट्रेन की खासियत यह है कि वह अपनी सुविधाजनक यात्रा और स्पीड को लेकर काफी लोकप्रिय है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस ट्रेन से पहले भी कई व्यस्ततम रूटों पर वंदे भारत एक्सप्रेस का चलन शुरू हो चुका है. इससे पहले 6 वंदे भारत एक्सप्रेस पटरी पर दौड़ रही है. इसके साथ ही कई वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल भी चल रहा है. सूत्रों से पता चला है कि जल्द ही बिहार के रूट पर भी वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने वाली है.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *