टीम इंडिया के जाने-माने ऑलराउंडर शिवम दुबे अपने मुस्लिम प्रेमिका अंजुम खान से अब शादी के बंधन में बन चुके हैं। शिवम दुबे ने मुंबई में मुस्लिम रीति रिवाज के साथ विवाह करते हुए अंजुम खान को अपना हमसफर बना लिया है।

शिवम दुबे ने अपनी शादी की जानकारी सोशल मीडिया में अपनी तस्वीरें पोस्ट करके अपने फैंस को दी। आपको बता दें कि इस्लाम के अनुसार काफिर यानी किसी गैर मुस्लिम से शादी करना हराम है और अल्लाह इसके लिए दोखज यानी जहन्नुम में भेज देता है.

इसके लिए आपको उस गैर मुस्लिम लड़के या लड़की को मुस्लिम बना कर ही शादी करनी होगी. सम्भवतः शिवम दुबे ने यह स्वीकार कर लिया होगा और इस्लामी तरीके से शादी की

उन्होंने तस्वीर पर स्टेटस लगाते हुए लिखा कि ‘हमने प्यार से प्यार किया, जो मोहब्बत से ज्यादा था और अब हमारी हमेशा के लिए जिंदगी शुरू होती है।

जस्ट मैरिड 16-07-2021.’ शिवम दुबे द्वारा तस्वीरें पोस्ट करने के बाद पूरी सोशल मीडिया में सनसनी मच गई और उनके सभी फैंस ने शादी के लिए मुबारकबाद दी।

टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं शुभम दुबे :

टीम मैनेजमेंट द्वारा शिवम दुबे को कुछ मैचों में खेलने के लिए मौका दिया गया था लेकिन शिवम दुबे अपने खराब प्रदर्शन की वजह से अपनी किस्मत नहीं चमका सके।

शिवम दुबे को टीम इंडिया द्वारा श्रीलंका की लिमिटेड ओवर सीरीज में भी शामिल नहीं किया गया है उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच ,फरवरी 2021 में खेला था।

कुल 13 t20 मैचों का हिस्सा रह चुके हैं शिवम दुबे:

शिवम दुबे अभी तक अपने क्रिकेट करियर में कुल 1 एकदिवसीय मैच और 13, t20 क्रिकेट मैच ही खेल पाए है। उन्होंने अब तक 13 टी-20 मैचों में 17.50 की औसत से 105 रन बनाए हैं।

IPL में शिवम राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा रहते हुए उन्होंने अब तक 21 मैच खेले है और 19.62 की औसत से 314 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि पिछले सीजन में शिवम दुबे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *