Shubhman Gill: शुभमन गिल ने दिखा दी T20 वर्ल्डकप में शामिल होने की काबिलियत, इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू में खेली 92 रनों की पारी

Shubhman Gill: शुभमन गिल ने दिखा दी T20 वर्ल्डकप में शामिल होने की काबिलियत, इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू में खेली 92 रनों की पारी

Shubhman Gill: भारतीय टीम के लिए खेलने वाले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट का मजा ले रहे हैं. यह अपनी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पहले उन्होंने वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपना जलवा बिखेर दिया था और अब उसी तरह हुंकार भरते हुए इंग्लैंड में भी अपनी फॉर्म को जारी रख रहे हैं.

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने काउंटी क्रिकेट में डेब्यू मैच खेलते हुए अपनी टीम गलेमॉर्गन की तरफ से विपक्षी टीम के खिलाफ 92 रनों की तूफानी पारी खेली. दौरान वह अपना शतक पूरा करने में नाकामयाब रहे लेकिन उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाएं.

पहले भी कर चुके है ऐसा कारनामा

शुभमन गिल पिछले 6 मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन अर्धशतक और एक सेंचुरी लगा चुके हैं. इस दौरान वह 98 रन और 82 रन बनाकर नाबाद भी रह चुके हैं. शुभमन गिल ने आखरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच जिंबाब्वे के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 130 रन की शानदार पारी खेली थी.

Shubhman Gill

T20 वर्ल्डकप के प्रबल दावेदार

अपनी शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज में भी खेलने का मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल के दौरान भी शानदार प्रदर्शन किया था और जिंबाब्वे के साथ वेस्टइंडीज में भी अपना जलवा बिखेरा था. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें T20 वर्ल्ड कप में भी शामिल किया जा सकता है.

काउंटी डेब्यू मैच में 92 रनो की पारी

शुभमन गिल ने काउंटी क्रिकेट में अपना डेब्यू मैच खेलते हुए चौका लगाकर 87 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए गिल ने 148 गेंदों में 92 रनों की यादगार पारी खेली. उन्होंने इस पारी के दौरान एक छक्का और 8 चौके लगाए. लेकिन अभी भी उनकी टीम विपक्षी टीम के स्कोर से पीछे चल रही है. वॉरसेस्टरशायर ने 9 विकेट के नुकसान पर 454 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *