बिग बॉस 13′ के विनर सिद्धार्थ शुक्ला के अंतिम संस्‍कार की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ओश‍िवारा श्‍मशान भूमि में इलेक्‍ट्र‍िक विध‍ि ने उनका शवदाह किया जाएगा। शहनाज गिल भी ओश‍िवारा श्‍मशान घाट पहुंची हैं।

उनका रो-रोकर बुरा हाल है। वह शोक और सदमे में बेसुध हैं। गुरुवार सुबह हार्ट अटैक के कारण सिद्धार्थ की मौत हो गई थी। इससे पहले लोखंडवाला के सेलिब्रेशन क्लब में पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाना था। लेकिन अस्‍पताल में हुई देरी के कारण इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।

गुरुवार को सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद उनका पोस्टमॉर्टम किया गया। पुलिस को पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट सौंप दी गई है। शुक्रवार सुबह कूपर अस्‍पताल में डॉक्‍टरों ने सिद्धार्थ के परिजनों को पार्थ‍िव शरीर सौंप दिया।

सिद्धार्थ शुक्‍ला की अंत‍िम यात्रा के लिए एम्‍बुलेंस कार फूलों से सजाई गई है। इस बीच आसिम रियाज और अली गोनी, राखी सावंत, रश्‍म‍ि देसाई, मीका सिंह समेत कई सितारे सिद्धार्थ के घर पहुंचे।

ब्रह्मकुमारी समाज के रीति-रिवाज से अंतिम संस्‍कार

पोस्‍टमॉर्टम के बाद सिद्धार्थ शुक्ला का पार्थ‍िव शरीर गुरुवार रात को कूपर अस्‍पताल में ही रहा। सुबह करीब 10:30 बजे उनके परिजन पार्थ‍िव शरीर लेने अस्‍पताल पहुंचे। जानकारी के मुताबिक, अंत‍िम संस्‍कार ब्रह्मकुमारी समाज के रीति-रिवाज और विधि के अनुसार किया जाएगा। परिवार के साथ-साथ सिद्धार्थ शुक्ला भी ब्रह्मकुमारी समाज से जुड़े हुए थे।

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्‍टरों ने क्‍या लिखा है

इस बीच कूपर अस्‍पताल के तीन सदस्‍यीय डॉक्‍टरों ने सिद्धार्थ शुक्ला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। बताया जा रहा है कि इसमें डॉक्टरों ने कोई ओपिनियन नहीं दिया है। यानी के मौत क्‍यों हुई, इसका कोई खुलासा नहीं किया गया है। सिद्धार्थ शुक्‍ला विसरा प्रिजर्व किया गया है। डॉक्‍टरों का कहना है कि हिस्टोपैथोलॉजिकल स्टडी के बाद ही मौत की वजह बताई जाएगी। पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में यह बात जरूर लिखी गई है कि ऐक्‍टर के शरीर पर कोई भी बाहरी और आंतरिक जख्म के निशान नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *