एक्ट्रेस करीना कपूर खान आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है। लेकिन उन्होंने इस मुकाम को पाने के लिए कड़ी मेहनत की है.

पिछले दिनों करीना यानी बेबो ने अपनी बड़ी बहन करिश्मा कपूर के बारे में कुछ ऐसे बातें शेयर की जिसे सुनकर आपको लगेगा कि स्टार किड होने के  बाद भी आपको पर्दे पर सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

करिश्मा को लेकर कही बड़ी बात

करिश्मा कपूर ने फिल्म कैदी से अपने अभिनय की शुरुआत की।इसके बाद वो कुछ फिल्मों में नजर आई लेकिन उन्हें उतनी कामयाबी नहीं मिली। जब करिश्मा ब़ड़े पर्दे पर नाकाम हो रहीं थी। उस वक्त उनके घर का माहौल काफी खराब हो चुका था. बकौल करीना रातों को अक्सर उनकी मां बबीता औऱ बहन करिश्मा के बीच बातें बिगड़ जाती थी।

असफल होने पर बबीता ने कई बार करिश्मा को खरीखोटी सुनाई। जिसके कारण वो पूरी रात रोई। ऐसा कई बार हुआ। लेकिन एक दिन ऐसा आया जब करिश्मा सफलता की सीढ़िया चढ़ती गई।

उन्होंने एक  के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी। जिसके दर्शक दीवाने हो गए। करीना की माने तो इन सब बातों ने उन्हें अंदर से इतना मजबूत कर दिया कि जब वो पर्दे पर आई तो असफल होने पर भी नकारात्मकता को अपने पास नहीं फटकने दिया।

करीना कैसे हुईं मजबूत

अपनी बहन को रोते देखकर उन्हें कितना दुख होता था, इस बारे में करीना ने कहा, ‘बचपन में मैंने अपनी मां, अपनी बहन के साथ बहुत कुछ देखा है. मैंने उनके साथ उनका जीवन जिया है, उनके दुखों से गुजरी हूं। मैंने अपनी बहन को रातों को रोते हुए देखा है जब वह संघर्ष कर रही थी। इससे मुझे दुख होता था.’

करीना ने यह भी बताया कि कैसे करिश्मा के संघर्ष ने उन्हें प्रभावित किया और मजबूत बनाया। बेबो ने कहा, ‘इसने मुझे इतना मजबूत बना दिया कि कितना भी दर्द हो, कितने भी लोग मुझे नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हों, मैं इससे लडूंगी क्योंकि मैंने अपनी मां और बहन को उस संघर्ष से गुजरते देखा है और मैं उसके लिए तैयार हूं.’।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *