इस मिस इंडिया का करियर बॉलीवुड के तीन खानों की वजह से हो गया था तबाह ,एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

इस मिस इंडिया का करियर बॉलीवुड के तीन खानों की वजह से हो गया था तबाह ,एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा से ही तीनों खान का सिक्का चलता है और इन तीनों खान की वजह से फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने अपना फिल्मी करियर भी खोया है। परंतु आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी मिस इंडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड के तीन खानों की वजह से अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया और इसकी वजह का खुलासा उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

दरअसल हम जिस मिस इंडिया की बात कर रहे हैं उनका नाम सोनू वालिया है जिन्होंने साल 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। मिस इंडिया बनने के बाद सोनू वालिया ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म ‘खून भरी मांग’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा मुख्य भूमिका में नजर आई थी, इसके बावजूद भी सोनू वालिया को इस फिल्म से गजब की पॉपुलैरिटी हासिल हुई थी। इस फिल्म के लिए सोनू वालिया को बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस फिल्म फेयर के अवार्ड से नवाजा भी गया था। साल 1988 में सोनू वालिया की फिल्म आकर्षण रिलीज हुई थी जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।

इस फिल्म में सोनू वालिया ने बहुत सारे बोल्ड सीन दिए थे और उस दौर में इस तरह का सीन देना अभिनेत्रियों के लिए बेहद मुश्किल हुआ करता था। सोनू वालिया ने अपने फिल्मी करियर में जितनी भी फिल्मों में काम किया उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा है। एक समय में सोनू वालिया का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और ग्लैमरस अभिनेत्रियों के लिस्ट में शुमार था लेकिन सोनू वालिया का करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया और बॉलीवुड में कुछ फिल्मों में काम करने के बाद सोनू वालिया हमेशा के लिए फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई।

तीनो खान की वजह से छोड़ी इंडस्ट्री

काफी सालों बाद सोनू वालिया ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की असली वजह बताया है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया। सोनू वालिया ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें बॉलीवुड के तीनों खान की वजह से काम मिलना बंद हो गया था दरअसल एक्ट्रेस सोनू वालिया की हाइट बॉलीवुड के तीनों खान से ज्यादा थी और इसी वजह से सोनू वालिया को फिल्म इंडस्ट्री में काम मिलने में काफी मुश्किल आने लगी थी।

सोनू वालिया ने अपने इस इंटरव्यू में यह भी बताया कि ‘उस जमाने में फिल्मों में लंबी हाइट वाली लड़कियों को काम ज्यादा नहीं मिल पाता था और इसी वजह से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया और हमेशा के लिए बॉलीवुड से दूर हो गई।’ सोनू वालिया के मुताबिक उनका फिल्मी करियर बॉलीवुड के तीन खानों की वजह बर्बाद बर्बाद हुआ था और उन्हें फिल्मों में काम ना मिलने की वजह से बॉलीवुड छोड़ना पड़ा था।

सोनू वालिया के निजी जिंदगी की बात करें तो इन्होंने सूर्य प्रकाश के साथ शादी रचाई है जो कि एक होटल के मालिक हैं और वर्तमान समय में सोनू वालिया अपने पति के साथ मुंबई में रहती हैं। उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है जिसे वह अपने पति के साथ चलाती हैं। सोनू वालिया आज अपनी जिंदगी में बेहद खुश हैं और अपनी शादीशुदा जिंदगी एंजॉय कर रही है।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *