जल्द ही नजर आने वाली है श्रद्धा कपूर नागिन के किरदार में, जानिए किन हिरोइन्स ने नागिन बनकर लूटी महफिल ?

जल्द ही नजर आने वाली है श्रद्धा कपूर नागिन के किरदार में, जानिए किन हिरोइन्स ने नागिन बनकर लूटी महफिल ?

एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। लेकिन जल्द ही वो अपने प्रशंसकों के सामने नए अवतार के रुप में नजर आने वाली है। श्रद्धा ने जिस प्रोजेक्ट के लिए हामी भरी है उसके बाद उनके फैंस दीवाने  हो जाएंगे। अगली फिल्म में श्रद्धा जिस रुप में नजर आने वाली हैं वो है नागिन। पहले रीना रॉय फिर श्रीदेवी और अब श्रद्धा कपूर नागिन के अवतार में दिखेंगी। हालांकि छोटे पर्दे में मौनी रॉय ने नागिन बनकर लोगों का मन जीत चुकी है।

इस फिल्म की शूटिंग जल्द शुरु होगी। श्रद्धा की माने तो ये एक  बड़ा प्रोजेक्ट होगा और जल्द ही इसकी  शूटिंग शुरु हो जाएगी। अब फैंस को उम्मीद है कि फिल्म की शूटिंग जल्द शुरू होगी। इस फिल्म का निर्देशन विशाल फुरिया करेंगे और निखिल द्विवेदी इस फिल्म को प्रोड्यूस करने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि इस फिल्म को तीन पार्ट में रिलीज करने की तैयारी है। पिछले साल श्रद्धा कपूर ने अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘नागिन’ की घोषणा की थी। एक हालिया इंटरव्यू में श्रद्धा ने अपनी फिल्म ‘नागिन’ के बारे में अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलने पर फैंस का आभार जताया। श्रद्धा ने कहा कि फिल्म की घोषणा होते ही इसे अच्छा समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि इस प्रकार का प्यार और समर्थन मिलने के बाद जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं। इस फिल्म में श्रद्धा के अपोजिट भूमिका में कौन होगा, इसकी अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है।

 

नागिन से जुड़ी वो फिल्में जिन्होंने सुर्खियां बटोरी

नागिन (Nagin 1954)

नाग नागिन के रहस्यमयी संसार पर बनी ये पहली हिंदी फिल्म है। प्रदीप कुमार और वैजयंती माला ने इसमें मुख्य भूमिका अदा की। फिल्म का एक गाना मन डोले, मेरा तन डोले, बेहद फेमस भी हुआ। उस वक्त ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई। जिसके बाद नाग नागिन पर फिल्में बनने का ट्रेंड शुरू हो गया।

नागिन (Nagin 1976)
पुरानी नागिन के हिट होने के बाद दो दशक से भी ज्यादा का समय गुजरा। डायरेक्टर राजकुमार कोहली को अचानक लगा कि नाग नागिन पर फिल्म बनना चाहिए। सुनील दत्त, जीतेंद्र, रीना रॉय, योगिता बाली, मुमताज, रेखा, संजय खान जैसे बड़ी फिल्म बना डाली। नागिन के बदले पर बेस्ड इस मूवी ने ठीक ठाक कमाई की।

नगीना (Nagina 1986)
नाग नागिन सीरीज पर बेस्ड मूवी में ये सबसे हिट मूवी रही। प्लॉट वही पुराना नागिन का बदला। फिल्म में श्रीदेवी नागिन बनी। अमरीश पुरी सपेरे बने और ऋषि कपूर नागिन का प्यार। कमाई के मामले में फिल्म ने पुरानी सारी नागिन के रिकॉर्ड तो तोड़े ही उस दौर की आम फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया। फिल्म का गाना मैं तेरी दुश्मन, दुश्मन तू मेरा ने तो उस वक्त घर घर पर राज किया.

निगाहें (Nigahen 1989)

नगीना के तीन साल बाद मेकर्स ने इसका सिक्वेल निगाहें बनाया। फिल्म में श्रीदेवी तो थीं पर बाकी पूरी स्टार कास्ट नई थी। नगीना की स्टोरी आगे बढ़ी। श्रीदेवी की बेटी श्रीदेवी ने ही स्टोरी को टेकओवर किया। पर वो खुद नागिन नहीं थीं। फिल्म में नाग-नागिन से जुड़े कुछ अलग ही रहस्य थे। स्टोरी तो लोगों ने खूब पसंद की। लेकिन ये फिल्म नगीना जैसा जादू नहीं चला सकी।

Chandan Pandey

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *