बॉलिवुड की ‘लेडी अंबानी’ हैं सुनील शेट्टी की वाइफ माना शेट्टी, बिजनेस से खूब कमाती हैं पैसा

बॉलिवुड की ‘लेडी अंबानी’ हैं सुनील शेट्टी की वाइफ माना शेट्टी, बिजनेस से खूब कमाती हैं पैसा

बॉलिवुड स्टार सुनील शेट्टी को उनकी फिल्मों और ऐक्टिंग के लिए जाना जाता है। भले ही सुनील शेट्टी ने अपनी फिल्मों के जरिए खूब पैसा कमाया हो मगर इस मामले में उनकी बिजनेस वुमन वाइफ माना शेट्टी भी पीछे नहीं हैं। माना शेट्टी ने अपने सफल बिजनस से खूब पैसा कमाया है और वह मुंबई में काफी फेमस पर्सनैलिटी मानी जाती हैं। शायद इसीलिए उन्हें बॉलिवुड की ‘लेडी अंबानी’ कहा जाता है।

माना शेट्टी केवल एक सफल बिजनेस वुमन ही नहीं बल्कि कई एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं। बिजनेस की बात करें शेट्टी फैमिली की सबसे ज्यादा इनकम माना शेट्टी के काम-धंधों से ही होती है। माना शेट्टी अपने पति सुनील शेट्टी के साथ रीयल एस्टेट फर्म चलाती हैं, जिसका नाम S2 रियलिटी ऐंड डिवेलपर्स है। इस फर्म के जरिये माना शेट्टी ने मुंबई में 21 शानदार लग्जरी विला बनाए हैं। यह हर एक लग्जरी विला 6500 स्केवयर फीट में फैली हुई है। इन विलाओं में सभी आधुनिक सुख-सुविधा के साथ बेहद लग्जरी इंटीरियर और फर्नीचर का इस्तेमाल किया गया है।

 

सफल बिजनेस चलाने के साथ ही माना शेट्टी सोशल वर्क में भी सक्रिय रहती हैं। माना शेट्टी ‘सेव द चिल्ड्रन’ नाम की एनजीओ से जुड़ी हुई हैं जो गरीब बच्चों की भलाई के लिए काम करती है। माना शेट्टी लगातार चैरिटी के लिए फंड रेजिंग इवेंट्स का आयोजन करती हैं और इस एनजीओ के लिए फंड इकट्ठा करती हैं। इसके अलावा माना शेट्टीमुंबई में एग्जीबिशन भी लगाती हैं जिससे इकट्ठा हुआ पैसा गरीब जरूरतमंद महिलाओं के काम आता है।

सुनील शेट्टी फिल्मों से कहीं ज्यादा अपने साइड बिजनेस से कमाते हैं। इनमें प्रॉडक्शन हाउस, बुटीक, रियल एस्टेट और रेस्तरां जैसे बिजनेस शामिल हैं। माना शेट्टी के बिना इन बिजनस को संभालना सुनील के लिए बहुत कठिन काम होगा। माना शेट्टी की ऐसी काबिलियतों के लिए उन्हें बॉलिवुड का ‘लेडी अंबानी’ कहा जाना ठीक ही लगता है।

Shilpi Soni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *