एशिया कप में रोहित शर्मा ने इस शानदार गेंदबाज को दिया सिर्फ एक ही मौका,अपने दम पर जीता सकता था मैच

एशिया कप में रोहित शर्मा ने इस शानदार गेंदबाज को दिया सिर्फ एक ही मौका,अपने दम पर जीता सकता था मैच

Team India : दोस्तों भारतीय टीम (Team India) के लिए एशिया कप का सफर अच्छा नहीं रहा है। भारतीय टीम ट्रॉफी उठाना तो दूर फाइनल में भी जगह बनाने में नाकामयाब हो गई। सुपर 4 में एंट्री होने के बाद लगातार दो मैच हारकर भारतीय टीम एशिया कप से बाहर हो गई। अक्टूबर में आने वाले वर्ल्ड कप के लिए एशिया कप काफी मायने रखता था भारतीय टीम (Team India) में इसको जीतकर आत्मविश्वास से परिपूर्ण हो सकती थी लेकिन अभी टीम इंडिया का प्रदर्शन ऐसा नहीं रहा। भारतीय टीम में 1 खिलाड़ी ऐसा भी था जिसको सिर्फ एक ही मैच में मौका मिला हालांकि उसने उस मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन कप्तान और कोच ने उसे आगे मौके दिए जाने पर विचार नहीं किया।

bisnoi

Team India : शानदार गेंदबाजी के बाद भी नहीं मिली टीम में जगह

दोस्तों हम रवि बिश्नोई की बात कर रहे हैं जो कि भारतीय स्पिन गेंदबाज हैं। सुपर फॉर में एंट्री के बाद में पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ खेला गया था जिसमें रवि बिश्नोई को टीम में जगह दी गई थी और उन्होंने अपने प्रदर्शन से किसी को भी निराश नहीं किया। लेकिन उसके बाद में भारतीय टीम (Team India) श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ मैच खेल चुकी थी लेकिन रवि विश्नोई को उस टीम में जगह नहीं मिली।

Team India : पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी

स्पिन गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम मैनेजमेंट चहल को खिला रहा था लेकिन वह कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए फिर पाकिस्तान की टीम में रवि बिश्नोई को भी खिलाया और रवि बिश्नोई ने चहल से भी अच्छी बॉलिंग करके दिखाई। पाकिस्तान के खिलाफ टीम में शामिल होने के बाद रवि बिश्नोई ने अपने द्वारा कराए गए 4 ओवर में 6.50 की औसत से 26 रन ही दिए और 1 विकेट भी अपने नाम किया। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें आगे की टीम में जगह देने के बारे में विचार नहीं किया।

Team India : रवि बिश्नोई का करियर

रवि बिश्नोई अभी यंग क्रिकेटर है और उन्होंने अपना डेब्यू मैच भी रोहित शर्मा की कप्तानी में ही खेला है। जब से वे भारत के लिए खेल रहे हैं सभी को अपने प्रदर्शन से खुश कर रखे हैं। रवि बिश्नोई ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 10 T20 मैच ही खेले हैं और इन 10 मैचों में 7.53 की औसत से 16 विकेट अपने नाम किए हैं। इनका प्रदर्शन इतना अच्छा रहा है कि इतने कम अनुभव होने के बावजूद इनको एशिया कप में तो जगह दी ही गई थी लेकिन अक्टूबर में होने वाले T20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा होने का भी माद्दा रखते हैं।

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *