इन तीन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बाद भी T20 वर्ल्ड कप में मिला मौका, जाने कौन है लिस्ट में शामिल

इन तीन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बाद भी T20 वर्ल्ड कप में मिला मौका, जाने कौन है लिस्ट में शामिल

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी-20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. लेकिन इस बार चयनकर्ताओं ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल किया है जो लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें स्टैंड बाय खिलाड़ियों में रखा है. रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर जैसे दमदार खिलाड़ियों को स्टैंड बाय की श्रेणी में रखा है. आइए जानते हैं कौन से हैं वह तीन खिलाड़ी जिनके लगातार खराब प्रदर्शन के कारण भी होने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खेलने का मौका दिया गया है.

ऋषभ पंत :-

भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत खेलने के लिए लगातार मौके दिए जा रहे हैं. लेकिन वह उनका फायदा उठाने में नाकामयाब साबित हो रहे हैं. एशिया कप के दौरान भी उन्होंने उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया. माना जा रहा था कि अब T20 फॉर्मेट में इनका कैरियर खत्म हो चुका है. लेकिन चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा दिखाते हुए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में शामिल कर लिया.

ऋषभ पंत खुद जानते हैं कि लगातार खराब फॉर्म में चलने के बावजूद उन्हें T20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिलेगा. लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप में मौका मिलने के बाद में खुद को भाग्यशाली समझेंगे. उनकी जगह फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन को टीम में शामिल किया जा सकता था.

आर अश्विन :-

रविचंद्रन अश्विन पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम से बाहर थे. हाल ही में अश्विन को वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में शामिल किया गया. इसके बाद टीम मैनेजमेंट उन्हें लगातार मौका दे रहा है. उन पर भरोसा दिखाते हुए बीसीसीआई ने रविचंद्रन अश्विन को आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में शामिल किया है.

लेकिन भारतीय फैंस को इस बात का बुरा लग रहा है कि फॉर्म में चल रहे रवि बिश्नोई को बाहर करके खराब प्रदर्शन के बाद भी रविचंद्रन अश्विन को T20 वर्ल्ड कप के लिए खेलने का मौका दिया गया है. अश्विन ने 56 टी-20 मैचों के दौरान 66 विकेट लिए हैं. वह अब T20 क्रिकेट में उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहते हैं. फिर भी इन्हें T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है.

अक्षर पल टे:-

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के कारण एशिया कप से लेकर आगामी टी-20 वर्ल्ड कप तक के लिए उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम का हिस्सा बनाया गया है. अक्षर पटेल ने अभी तक 26 T20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 21 विकेट चटकाए हैं. वह बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं. लेकिन उन्हें जडेजा की बराबरी करने के लिए बल्लेबाजी पर थोड़ा और ध्यान देना होगा.

अक्षर पटेल का भाग्य अच्छा होने के कारण उन्हें T20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. उन्हें अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में मौका दिया गया था. लेकिन रविंद्र जडेजा के घुटने की चोट के कारण अब उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है. देखा जाए तो अक्सर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर भी एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते थे. शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज होने के बाद भी शार्दुल ठाकुर को एशिया कप में जगह नहीं दी गई. इसके बाद वह टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर है. इसलिए अक्षर पटेल को खुद को भाग्यशाली समझना चाहिए.

Durga Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *