जान बचाने वाले नरपत सिंह की गोद में फूट-फूटकर रोई गर्भवती हिरण, वायरल वीडियो सबको कर रहा भावुक

जान बचाने वाले नरपत सिंह की गोद में फूट-फूटकर रोई गर्भवती हिरण, वायरल वीडियो सबको कर रहा भावुक

मानवता को सलाम : पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर राजस्थान के बाड़मेर जिले का एक वीडियो (emotional story video of pregnant deer) वायरल हो रहा है। वीडियो देखने वाले हर शख्स की आंखों में आंसू आ जाते हैं। इस वीडियो में एक गर्भवती हिरनी को हम जान बचाने वाले शख्स की गोद में फूट-फूटकर रोते हुए देख सकते हैं।

जो कोई भी इस वीडियो (emotional story video of pregnant deer) को देखता है वह भी अपने आंसू नहीं रोक पा रहा है। दरअसल, हिरण संवेदनशील होने के साथ साथ भावुक होने वाला जानवर है।

युवक का यह हिरण प्रेम देख रोने लगे लोग

करीब ढाई साल की एक गर्भवती हिरनी का बाड़मेर के लंगेरा गांव के करीब एक्सीडेंट हो गया था और वह चल नहीं पा रही थी। हिरन की इस मजबूरी का फायदा कुछ श्वानों ने उठाकर उसे शिकार बनाने का प्रयास किया। हिरण जैसे तैसे इन श्वानों से से बचकर एक पेड़ के पीछे जाकर छिप गई और गांव के लोगों ने इस बात की सूचना ग्रीनमैन नरपत सिंह (Rajasthan Barmer Greenman Narpat Singh) नाम के व्यक्ति को दी थी।

इस बात की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे नरपत सिंह ने हिरनी की जान बचाई और अपनी गोद में ले लिया। लेकिन जैसे ही हिरनी को इस शख्स (Rajasthan Barmer Greenman Narpat Singh ) ने अपनी गोद में लिया वह फूट-फूट कर रोने लगी। हिरण को रोता देख नरपत सिंह (emotional story video of pregnant deer) खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाए और वह खुद भी फफक कर रोने लगे।

उस बाद वह हिरण को पास के ही पशु चिकित्सालय में चिकित्सक ने हिरण का उपचार किया और कुछ दिन बाद वह पूरी तरह से सही हो गई। हिरण के स्वस्थ्य होने के बाद नरपत सिंह ने उस हिरण को पुन: जंगल में छोड़ दिया।

हिरण को गोद में लेकर पहुंचाया अस्पताल

नरपत सिंह से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि गर्भवती हिरण को मौके से उठाकर उन्होंने करीब 12 किलोमीटर दूर तक बाड़मेर के अस्पताल पहुंचाया था। इंजेक्शन और दवा देने के बाद हिरण की तबीयत में सुधार हुआ और स्वस्थ होने पर वह हिरण को वन विभाग के कर्मचारियों को सुपुर्द कर आए।

उस समय नरपत सिंह और हिरण का वीडियो (emotional story video of pregnant deer)वहीं मौजूद एक व्यक्ति ने बना लिया और अब इसे खुद नरपत ने ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड किया है। लोग इस वीडियो को देखकर भावुक हो रहे हैं और अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं। हिरण की जान बचाने वाले युवा नरपत सिंह मूलत: राजस्थान के बाड़मेर जिले के गांव लंगेरा के रहने वाले हैं।

Smina Sumra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *